Move to Jagran APP

बेमियादी हड़ताल पर गए दार्जिलिंग नपा कर्मचारी

कोलकाता में हुई वार्ता असफल -- हड़ताल से छूट टीकाकरण और स्वास्थ्य साथी की फोटो खींचने क

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 08:24 PM (IST)
बेमियादी हड़ताल पर गए दार्जिलिंग नपा कर्मचारी

कोलकाता में हुई वार्ता असफल,

loksabha election banner

--

हड़ताल से छूट

टीकाकरण और स्वास्थ्य साथी की फोटो खींचने का कार्य जारी रहेगा,

हड़ताल से बाधित

सड़क की बत्ती पानी और मैला साफ करना, सड़क की सफाई ,ऑफिस और एम ई विभाग भी बंद

-------------

संवाद सूत्र,दार्जिलिंग: दार्जिलिंग नगरपालिका के कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं। कोलकाता में राज्य सरकार के प्रतिनिधियों के साथ हुई नगरपालिका कर्मचारी संगठन की वार्ता असफल होने के बाद बेमियादी हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। यह जानकारी शुक्रवार को नगरपालिका कर्मचारी संगठन के महासचिव दीपिका गुरुंग द्वारा जारी विज्ञप्ति से हुई। जिसमें कहा गया है कि कर्मचारी संगठन के बातचीत के लिए कोलकाता गये थे मगर बातचीत बेनतीजा रही। इसके बाद निर्णय लिया गया है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल में शामिल होने वालों में ऑफिस स्ट्रीट लाइट वाटर बॉक्स विभाग और सफाई विभाग भी शामिल है। कोलकाता में वार्ता के लिए कर्मचारियों की ओर से अध्यक्ष अनूप लामा सहसचिव प्रणय शर्मा और किरण तामाग सलाहकार के साथ नगरपालिका के सचिव सी पी राई थे। कर्मचारियों की मुख्य मांग 334 डेली वेजेज कर्मचारियों को स्थायी करना और 110 कर्मचारी का पोस्ट फैक्टर अप्रूवल करना यह दो मुद्दे ही महत्वपूर्ण हैं। कर्मचारी संगठन ने जनता से सहयोग की उम्मीद करते हुए कहा है कि हड़ताल से असुविधा होगी मगर हम बाध्य हैं पूजा सन्निकट हैं हम नहीं चाहते कि हड़ताल हो, मगर हमारे पास कोई विकल्प नहीं है इसलिए कल से सड़क की बत्ती पानी और मैला साफ करना, सड़क की सफाई ,ऑफिस और एम ई विभाग भी आदि में हड़ताल समाप्त होने तक बांधित रहेगा। जब कि हड़ताल से टीकाकरण और स्वास्थ्य साथी की फोटो खींची जा रही हैं जिन्हें छूट दी गई है।

दीपिका गुरुंग ने कहा कि हमने आम जनता और संघ संस्था से पहले ही विनती की थी कि हमारी माग में सहयोग करें परंतु कोई भी संस्था हमारे साथ नहीं आयी ,हमें अपनी माग बंगाल सरकार तक पहुंचाने के लिए कोई और विकल्प नहीं बचा है इसलिए हम हड़ताल में जाएंगे।

---------

चित्र परिचय: दार्जिलिंग नगरपालिका संगठन के बैनर तले सदस्य।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.