-सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में चार नए मामले दर्ज हुए

-दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र के एक मात्र सुखियापोखरी से एक मामला जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दार्जिलिंग जिला क्षेत्र में गत सितंबर महीने के अंतिम दो सप्ताह लगातार कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) के मामलों में बढ़त के बाद वर्तमान अक्टूबर महीना राहत लाया है। इस महीने अब तक प्रतिदिन औसतन 10-12 मामले ही सामने आ रहे हैं, जो कि बीते महीने के अंत में यह औसत 30-40 था।

रविवार को बीते 24 घंटे के दौरान दार्जिलिंग जिला में 14 नए मामले सामने आए। इनमें सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में कुल नए मामलों की संख्या चार रही। नगर निगम के दार्जिलिंग जिला क्षेत्र से चार और जलपाईगुड़ी जिला क्षेत्र के संयोजित वार्डो से शून्य, कुल चार नए मामले सामने आए हैं। दार्जिलिंग जिला प्रशासन के सूत्रों से यह जानकारी प्राप्त हुई है।

इसके अनुसार, सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा प्रखंड में छह, खोरीबाड़ी प्रखंड में एक व फांसीदेवा प्रखंड में दो नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, सिलीगुड़ी निकटवर्ती सुकना में इस दिन नए मामलों की संख्या शून्य रही। दार्जिलिंग जिला के पार्वत्य क्षेत्र की बात करें तो इस दिन एक मात्र सुखियापोखरी इलाके से एक मामला दर्ज हुआ है। यह राहत भरी खबर जरूर है पर इन दिनों जिस तरह से लोग लापरवाही बरत रहे हैं, उसके तहत यह चिंता बेजा न होगी कि तीसरी लहर का खतरा हो सकता है।

वैसे, इस दिन बीते 24 घंटों में 19 लोगों के कोविड-19 रोग से उबर कर स्वस्थ होने की भी खबर है। स्वस्थ होने वाले लोगों के इस आंकड़े में सरकारी नर्सिग होम व होम आइसोलेशन के रोगियों की ही संख्या शामिल है। इसमें प्राइवेट नर्सिग होम्स व रक्षा प्रतिष्ठानों के रोगियों की संख्या शामिल नहीं है।

Edited By: Jagran