कोलकाता, राज्य ब्यूरो। महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ अब आम लोग भी लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इस कड़ी में कोलकाता में कुछ युवाओं ने कोरोना के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए एक अनोखा तरीका अख्तियार किया।

रविवार को कोलकाता के निमता में कुछ युवाओं ने लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। इसके लिए उन्होंने जो लोग मास्क नहीं पहने हुए थे उन्हें रजनीगंधा के फूलों की माला पहना दी । इससे वे लोग खुद को शर्मिंदा महसूस करने लगे और कहने लगे कि वह जब भी बाहर निकलेंगे मास्क पहनकर ही निकलेंगे।

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही कोलकाता के विभिन्न हिस्सों में देखा गया था कि पुलिस के आला अधिकारी गाना गाकर लोगों को घरों में रहने, हाथ धोने और सैनिटाइजर लगाने की अपील कर रहे हैं। लॉकडाउन में लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए कोलकाता पुलिस ने लोगों के बीच जाकर गाना गाया।

माइक और स्पीकर लेकर लोगों के बीच पहुंची पुलिस का यह खास रूप देखकर लोगों ने भी कोरोना को हराने में पूरा सहयोग करने की शपथ ली। कोलकाता पुलिस के गरियाहाट पुलिस स्टेशन में कोलकाता पुलिस हर क्षेत्र में गाना गाकर लोगों का मनोबल मजबूत करने में लगी है। पुलिस के इस कदम की लोग सराहना कर रहे हैं। कोलकाता पुलिस के गरियाहाट पुलिस स्टेशन की एक टीम कोरोनो वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए गीत गाती है। वहीं दूसरी ओर अब मास्क पहनने को लेकर अनोखा जागरूकता संदेश की सभी लोग सराहना कर रहे हैं। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस