Move to Jagran APP

Coronavirus: कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित बीएसएफ के सभी 14 जवान हुए ठीक

कोलकाता में कोरोना से संक्रमित हुए सभी 14 बीएसएफ कर्मी पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्होंने इस महामारी से जंग जीत ली है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 12:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 09:48 AM (IST)
Coronavirus: कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित बीएसएफ के सभी 14 जवान हुए ठीक
Coronavirus: कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित बीएसएफ के सभी 14 जवान हुए ठीक

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 3 और जवानों को सोमवार को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके बाद अब बीएसएफ कोलकाता में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं है। यहां कोरोना से संक्रमित हुए सभी 14 बीएसएफ कर्मी पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्होंने इस महामारी से जंग जीत ली है।

loksabha election banner

कोलकाता के साल्टलेक में स्थित बीएसएफ के कंपोजिट अस्पताल में सभी 14 कोरोना पॉजिटिव जवानों का इलाज चल रहा था और बारी- बारी से सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है। कंपोजिट अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डीआइजी (मेडिकल) डॉक्टर तारकेश्वर प्रसाद ने बताया कि अब यहां एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती नहीं हैं। 5 जवानों को 22 मई को छुट्टी दी गई थी। वहीं, बाकी के तीन जवानों को भी सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले तीनों जवानों को कंपोजिट अस्पताल में सीएमओ (एसजी) डॉ एस बी सोरंग एवं डॉक्टर सिंधुजा पांडा एवं सर्जन डॉक्टर अनुज पोद्दार ने फूल भेंट कर स्वस्थ होने की बधाई दी और इस मौके पर मौजूद अस्पताल के सभी चिकित्साकर्मियों, अधिकारियों/जवानों ने तालियों व बधाइयों के साथ उन्हें विदा किया।

इस दौरान छुट्टी पाने वाले जवानों ने उच्च दर्जे की चिकित्सा व देखभाल के लिए कंपोजिट अस्पताल के सभी डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ के प्रति आभार प्रकट किया। सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर प्रसाद ने बताया कि कोविड-19 के दिशा-निर्देशानुसार उपचार के पश्चात सभी बीएसएफ कर्मियों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी है और 7 दिनों के लिए अलगाव (आइसोलेशन) में भेज दिया गया है। 7 दिनों के आइसोलेशन पूरा होने के बाद ये जवान अपनी- अपनी वाहिनी में ड्यूटी ज्वाइन करेंगे।

उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव सभी 14 बीएसएफ कर्मियों के सफल इलाज व उनके इस महामारी से उबरने के बाद कंपोजिट अस्पताल के सभी चिकित्सकों व मेडिकल स्टाफ का आत्मविश्वास और मनोबल काफी बढ़ा है। भविष्य में भी कोरोना के पॉजिटिव मामलों का पूरे पेशेवर तरीके से यहां इलाज करेंगे। डॉक्टर प्रसाद ने बताया कि डॉक्टर मुकेश सक्सेना एडीजी (मेडिकल), सीएपीएफ, एनएसजी व असम राइफल्स एवं डॉक्टर नवीन राम आइजी/ डायरेक्टर (मेडिकल) बीएसएफ के दिशा- निर्देश में कंपोजिट अस्पताल में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों का सफल इलाज में वे सक्षम हुए हैं और उन्होंने पूरा सहयोग किया।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता में स्थित कंपोजिट अस्पताल पूरे देश में बीएसएफ का पहला अस्पताल है जहां कोविड-19 का इलाज किया जा रहा है। इधर, कोलकाता में अपने सभी जवानों के ठीक होने पर बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआइजी व वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इच्छाशक्ति दृढ़ हो तो इस बीमारी से पार पाया जा सकता है। उन्होंने अथक परिश्रम करने वाले कंपोजिट अस्पताल के चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा की भी सराहना की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.