जागरण संवाददाता,कíसयाग :

जीटीए क्षेत्र में चल रहे लाकडाउन की समीक्षा मंगलवार को जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने एक बैठक में की।

कíसयाग के नया बाजार क्षेत्र स्थित टाउन सार्वजनिक भवन में हुई बैठक में जीटीए के मुख्य सचिव सुरेन्द्र गुप्ता,दाíजलिंग के जिलाशासक पूनमबलाम,दाíजलिंग के पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के,कíसयाग के महकमा शासक अभिषेक चौरसिया,कíसयाग महकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोरंजन घोष,कíसयाग नगरपालिका के अध्यक्ष कृष्ण लिम्बू,उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग,सीएमओएच दाíजलिंग,कíसयाग महकमा अस्पताल के अधीक्षक डा. रूमी मंडल,रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष बिन्नी शर्मा आदि उपस्थित थे।

जिला प्रशासन व जीटीए द्वारा कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किस प्रकार से पहल अपनाने का कार्य किया गया है, इसके बारे में बैठक में समीक्षा की गई। इसके अलावे कोरोना संक्रमण के रोकथाम करने के लिए कार्यान्वयन करते वक्त किस प्रकार से कठिनाइयों का सामना करना पड़ा,बैठक में इसके बारेमें भी विचार -विमर्श किया गया।

जीटीए चेयरमैन अनित थापा ने कहा कि जीटीए क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर सबसे अधिक कíसयाग प्रभावित हुआ है। कोरोना संक्रमण को लेकर कíसयाग महकमा अस्पताल से एक अलग ही कोरोना संक्रमण जाच हेतु क्लिनिक खोलने की आवश्यकता पर उन्होंने जोर दिया। उन्होंने कोरोना के मामले बढ़ने पर भी लोगों से ज्यादा भयभीत नहीं होने व अपने मनोबल को बढ़ाने पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

दाíजलिंग के जिलाशासक पूनमबलाम ने कहा कि हम तीन -चार महीने से कोरोना की लड़ाई में संघर्ष कर रहे हैं। इससे हमें काफी अनुभव हुआ है। कोरोना संक्रमण के बीच सरकार के दिशा -निर्देश को पालन किया जाता है। इसमें समयानुसार परिवर्तन होते रहता है। इसको लेकर लोगों को अधिक भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। प्रशासन की ओर से हम प्रत्येक हालात से निपटने के लिए तैयार हैं।यह किसी को भी हो सकता है। इसलिए कोरोना संक्रमित लोगों से भेदभाव ना करने की सलाह दी। भी उन्होंने दिया।

उन्होंने होम आइसोलेशन केन्द्र में उपचार के लिए रहनेवाले व कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति का जायजा लेने व मरीजों की मानिटरिंग करने के लिए कíसयाग नगरपालिका से मिलकर एक मानीटरिंग सेल गठित करने का कíसयाग महकमा शासक से आह्वान भी किया। रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष बिन्नी शर्मा ने कोरोना संक्रमण के बारे में लोगों के बीच जनचेतनामूलक कार्यक्रमों का आयोजन करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि हम जीवित रहेंगे तो मात्र घर,समाज आदि भी जीवित रहेगा।

बैठक को कíसयाग नगरपालिका उपाध्यक्ष ब्रिगेन गुरूंग,दाíजलिंग के पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के,सीएमओएच दाíजलिंग,कíसयाग महकमा अस्पताल के अधीक्षक,जीटीए के प्रमुख सचिव सुरेन्द्र गुप्ता,कíसयाग महकमा शासक अभिषेक चौरसिया,कमिश्नर सुवास प्रधान आदि ने भी संबोधित किया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस