Move to Jagran APP

टवॉय ट्रेन चलाने में मौसम का साथ भी जरूरी-डीआरएम

-एनजेपी स्टेशन और यार्ड का किया दौरा -अधिकारियों से विकास कार्यो की ली जानकारी जाग

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:43 AM (IST)
टवॉय ट्रेन चलाने में मौसम का साथ भी जरूरी-डीआरएम
टवॉय ट्रेन चलाने में मौसम का साथ भी जरूरी-डीआरएम

-एनजेपी स्टेशन और यार्ड का किया दौरा

loksabha election banner

-अधिकारियों से विकास कार्यो की ली जानकारी जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : टवॉय ट्रेन चलाने में मौसम का साथ होना भी जरूरी है। बगैर मौसम के साथ का डीएचआर ट्रेन को चलाना संभव नहीं है। यह बातें एनएफ रेलवे कटिहार डिवीजन के नए डीआरएम रवींद्र कुमार वर्मा ने कही। रविवार को एनजेपी स्टेशन व यार्ड समेत अन्य स्थानों निरीक्षण करने के बाद वह संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने चल रहे विकास कार्यो की जानकारी भी अधिकारियों से हासिल की। बाद में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को सुरक्षित यात्रा व बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प हैं। इस दिशा में हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्टेशनों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। जहां कमी देखी जा रही है, उसे दुरूस्त किया जा रहा है।

वर्मा ने दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे के संबंध में कहा कि इसके संचालन में प्रकृति का भी साथ देना बहुत जरूरी है। भू-स्खलन के बाद ट्रैक से पत्थर व मिट्टी जल्द से जल्द हटाने की कोशिश की जाती है। भू-स्खलन प्रभावित क्षेत्रों में तार के जाली भी लगाए जाते हैं, ताकि ट्वॉय ट्रेन के परिचालन में किसी तरह की दिक्कत न हो।

डीआरएम वर्मा बीते शुक्रवार को अपना कार्यभार संभालने के दूसरे दिन शनिवार को कटिहार डिवीजन के विभिन्न रेलवे स्टेशनों का दौरा करने निकले हैं। वह पहले कैपिटल एक्सप्रेस से किशनगंज पहुंचे। किशनगंज स्टेशन का निरीक्षण किया तथा स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। किशनगंज स्टेशन का दौरा करने के बाद डीआरएम सड़क मार्ग से गाइसल, अलुआबाड़ी रोड समेत विभिन्न स्टेशनों का जायजा लेते हुए शाम को एनजेपी पहुंचे थे। उल्लेखनीय है कि कटिहार डिवीजन के निवर्तमान डीआरएम सुमित सरकार के आसनसोल स्थानांतरण के बाद रवींद्र कुमार वर्मा को कटिहार डिवीजन का डीआरएम नियुक्त गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.