Move to Jagran APP

Protest In Siliguri: मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 10 नेता गिरफ्तार

Protest In Siliguri मांगों को लेकर एसडीओ कार्यालय पहुंचे भाजपा सिलीगुड़ी के जिलाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल समेत 10 नेताओं को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 04:13 PM (IST)
Protest In Siliguri: मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 10 नेता गिरफ्तार
Protest In Siliguri: मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 10 नेता गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। Protest In Siliguri: किसानों के उत्पादन का सही मूल्य, लॉकडाउन के दौरान किसानों का बिजली बिल माफ तथा सभी लोगों तक राशन मुहैया कराए जाने की मांगों को लेकर एसडीओ कार्यालय पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सिलीगुड़ी के जिलाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल समेत 10 नेताओं को मंगलवार को पुलिस  ने गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गिरफ्तार किए गए नेताओं में महासचिव राजू साहा,  जिला सचिव कन्हैया पाठक, प्रसन्नजीत पाल, वार्ड पार्षद मालती राय प्रदेश महिला मोर्चा नेत्री  देवदानी सेनगुप्ता, निर्मल बागची, अजीत मिश्रा दिनेश सिंह  तथा ओबीसी के जिलाध्यक्ष बापी पाल शामिल है। पुलिस सभी को प्रधाननगर थाना लेकर गई है। थाने में ही भाजपा नेताओं ने थाली लेकर धरना-प्रदर्शन शुरू किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। राशन के बिना लोग दर-बदर की ठोकरें खा रहे हैं। जनता को महामारी में ढकेल कर अपराध कर रही है। आवाज उठाने वाले को पुलिस के बल पर दबाने की कोशिश की जा रही है।

लॉकडाउन समाज और देश के लिए है और देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए है। बंगाल सरकार के जिद ओर राजनीति के कारण  प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत बंगाल के किसानों को 1691 करोड़ रुपये  और आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को 4500 करोड़ रुपये मिलते। यह नही मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि राशन वितरण में भी भ्रष्टाचार हो रहा है। इससे स्पष्ट है कि 275 दुकानों को सील किया गया है। 25 डीलर को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा पहले से ही कह रही है कि राशन वितरण में व्यापक भ्रष्टाचार हुआ है। केंद्र सरकार द्वारा दिए गए चावल को बदल दिया जा रहा है।  भाजपा  लोगों के घर-घर राशन पहुंचाने की मांग करने पहुंचे है तो पुलिस से पकड़ कर थाना ले आया गया। अग्रवाल ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक नहीं पहुंच रहे हैं। यह जरूरी है कि स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन दोगुने किए जाए। दूसरे राज्यों से लौटने वालों के किराए में 15 फीसद राज्य सरकार को देना है वह भी सरकार तैयार नही है। बंगाल की  जनता को कोरोना महामारी के कुएं में ढकेलना बहुत बड़ा अपराध यहां की सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री को चाहिए कि वह राजनीति नहीं करें और बंगाल को बचाएं।  लगातार जिस प्रकार के आंकड़े आ रहे है उसके आधार पर  राज्य सरकार पर कोरोना के मामले को छिपाने का आरोप लगना शुरू हो गया है। अग्रवाल ने कहा कि भाजपा का जनहित में आंदोलन जारी रहेगा। बंगाल सरकार अगर सोचती है कि आवाज दबाकर  भाजपा को हटाया जा सकता है यह उसकी भूल है। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.