Move to Jagran APP

आबकारी विभाग में कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया बना रणक्षेत्र का मैदान

- परीक्षार्थियों का आरोप पुलिस ने हमलोगों पर किया लाठीचार्ज - समय पर परीक्षा केंद्र न पहुं

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 06:51 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 06:18 AM (IST)
आबकारी विभाग में कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया बना रणक्षेत्र का मैदान
आबकारी विभाग में कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया बना रणक्षेत्र का मैदान

- परीक्षार्थियों का आरोप पुलिस ने हमलोगों पर किया लाठीचार्ज

loksabha election banner

- समय पर परीक्षा केंद्र न पहुंचने पर परीक्षार्थियों को रोका गया, नहीं किया लाठी चार्ज : डीएसपी

संवादसूत्र, बालुरघाट : बालुरघाट बीएड कालेज में रविवार को आबकारी विभाग में कांस्टेबल की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों व पुलिस के बीच झड़प रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। समय सीमा के बाद सैकड़ों छात्र परीक्षा केंद्र पर पहुंचने पर डयूटी में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें घुसने नहीं दिया। इसके विरोध में परीक्षार्थियों ने बालुरघाट बीएसड कालेज के सामने बालुरघाट-हिली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पथ अवरोध कर प्रदर्शन किया। रविवार दोपहर को इस घटना से मार्ग पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो गई। घटना की खबर मिलते ही बालुरघाट थाना से काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची। डीएसपी हेड क्वार्टर धीमान मित्र के नेतृत्व में काम्बैट फोर्स मौके पर पहुंची। करीब आधे घंटे तक पथ अवरोध चलने के बाद अंत में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा। इस घटना में 10 परीक्षार्थी घायल हो गए। यहां तक एक पत्रकार भी घायल हो गए। वही पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया।

प्राप्त खबरों के अनुसार इस दिन आबकारी विभाग के कांस्टेबल पद के लिए परीक्षा थी। बालुरघाट थानान्तर्गत 17 जगहों पर परीक्षा केंद्र था। साढ़े नौ बजे से साढ़े 11 बजे तक परीक्षार्थियों का पहुंचने का समय था। लेकिन उस समय के भीतर अधिकांश परीक्षार्थी केंद्र में नहीं पहुंचे सके। इसके बाद परीक्षा में न बैठ पाने के कारण 60 से अधिक परीक्षार्थियों कालेज के सामने बालुरघाट-हिली 512 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग को जामकर प्रदर्शन किया। आधे घंटे तक लगातार जाम होने से स्थिति भयावह होने से पुलिस को बाध्य होकर लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस व रैफ की ओर से लाठी चार्ज में कई परीक्षार्थी घायल हो गए।

परीक्षा न देने वालों में माधव सरकार, मानिक सरकार व दीपक सरकार ने कहा कि वे लोग मालदा, कुमारगंज व तपन सहित अन्य दूर दराज क्षेत्र से परीक्षा देने के लिए आए है। समय से हमलोग पहुंच गए थे। परीक्षा शुरू होने से बहुत पहले ही हमलोगों को कहा गया कि अब वे लोग अंदर नहीं जा सकते है। घटना को लेकर हमलोगों ने शुरू से आंदोलन शुरू किया। लेकिन पुलिस ने आकर अचानक हमलोगों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

डीएसपी (सदर) धीमान मित्र ने कहा कि निर्दिष्ट समय के बाद जो परीक्षार्थी आए थे, उन्हें रोक दिया गया। कुछ छात्र राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर परेशानी पैदा कर रहे थे। उनलोगों को वहां से हटा दिया गया। लाठी चार्ज नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.