Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने भंग किया कूचबिहार जिला कोर कमेटी

-पुरानी कमेटी में 13 सदस्य, जबकि नये में मात्र चार -कमेटी का चेयरमैन मंत्री रवींद्रनाथ घोष क

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 22 Aug 2018 06:56 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने भंग किया कूचबिहार जिला कोर कमेटी
मुख्यमंत्री ने भंग किया कूचबिहार जिला कोर कमेटी

-पुरानी कमेटी में 13 सदस्य, जबकि नये में मात्र चार

loksabha election banner

-कमेटी का चेयरमैन मंत्री रवींद्रनाथ घोष को बनाया गया

संवाद सूत्र, कूचबिहार : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार जिला कोर कमेटी को भंग करके नई कमेटी का गठन किया। पूर्व कमेटी की तुलना में इस कमेटी में सदस्यों की संख्या काफी कम है। पहले की कमेटी में जहां 13 सदस्य थे। इसमें केवल चार सदस्य है। कोर कमेटी का चेयरमैन उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष को बनाया गया है। बाकी तीन और सदस्य है वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन, वन उन्नयन निगम के चेयरमैन व विधायक उदयन गुहा तथा शीतलकूची के विधायक हितेन वर्मन। कोर कमेटी की मंगलवार को पहली बैठक बुलाई गयी। बैठक में फारवर्ड छोड़कर तृणमूल में शामिल होने वाले पूर्व खाद्य मंत्री को जिला उपाध्यक्ष का पद देने का निर्णय लिया गया।

तृणमूल जिला कोर कमेटी के चेयरमैन रवींद्रनाथ घोष ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर कमेटी को छोटा किया गया है। बड़ी कमेटी के कारण समस्या होती थी। किसी भी निर्णय में समय लगता था। आज कमेटी की पहली बैठक में जिला उपाध्यक्ष परेश चंद्र अधिकारी को बनाया गया। परेश चंद्र अधिकारी ने बताया कि पार्टी के निर्देशानुसार मैं कार्य करूंगा। बाकी दूसरे फारवर्ड के कार्यकर्ता तृणमूल में आयेंगे या नहीं, यह उनपर निर्भर है। साथ ही दिनहाटा में युवा तृणमूल कांग्रेस के साथ मदर बाडी के बीच पिछले छह माह से हो रहे संघर्ष पर भी विचार किया गया। बतादें कि कमेटी में सांसद पार्थ प्रतीम राय को हटाये जाने से भीतर ही भीतर माहौल गरम हो रहा है। माना जाता है कि पार्थ प्रतीम राय व रवींद्रनाथ घोष में ताल-मेल कुछ अच्छी नहीं है। वहीं रवींद्रनाथ घोष गुट के अब्दुल जलील अहमद का कहा मो. कलीम और शुभजीत कुंडू को भी कमेटी से हटाया गया है। मो. कलीम पर छात्र नेता माजिद अंसारी की हत्या करने का आरोप है। वें अभी विचाराधीन कैद है। वहीं पार्षद शुभजीत कुंडू पर भ्रष्टाचार का मामला है। इसके कारण उन्हें कोर कमेटी में जगह नहीं दी गयी है।

कैप्शन :


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.