Move to Jagran APP

कुलपति संग बैठक बेनतीजा, अनशन जारी

आसनसोल : काजी नजरूल विश्वविद्यालय में सारा बांग्ला तृणमूल शिक्षा बंधु समिति के बैनर तले गैर शिक्ष

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 06:21 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 06:21 PM (IST)
कुलपति संग बैठक बेनतीजा, अनशन जारी
कुलपति संग बैठक बेनतीजा, अनशन जारी

आसनसोल : काजी नजरूल विश्वविद्यालय में सारा बांग्ला तृणमूल शिक्षा बंधु समिति के बैनर तले गैर शिक्षाकर्मियों की भूख हड़ताल लगातार छठे दिन भी जारी रहा। बुधवार की देर संध्या कुलपति डॉ. साधन चक्रवर्ती के साथ आंदोलनकारियों की दो चरणों में हुई वार्ता विफल रही। वहीं समिति के उपाध्यक्ष तरूण दास का कोलकाता स्थानान्तरण किए जाने को लेकर आंदोलनकारियों में भारी आक्रोश है। आंदोलनकारियों ने प्रबंधन पर आंदोलन को कुचलने का आरोप लगाते हुए उग्र आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

मालूम हो कि समिति के राज्य उपाध्यक्ष सीताराम मुखर्जी की उपस्थिति में बुधवार को दो चरणों में कुलपति के साथ समिति पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। लेकिन बैठकों का परिणाम बेनतीजा रहा। वहीं गैर शिक्षण कर्मियों के चल रहे आंदोलन को धार देने के लिए शुक्रवार से ही समिति के राज्य पदाधिकारी अनशन स्थल पर डटे हुए हैं। उनके साथ स्थानीय तृकां ब्लॉक अध्यक्ष उत्पल सिन्हा और समिति के जिला पदाधिकारी भी आंदोलनकारियों का समर्थन कर रहे है।

शिक्षा बंधु समिति के विश्वविद्यालय महासचिव गणेश रूईदास ने कहा कि यहां कुल 42 गैर शिक्षाकर्मी कार्यरत हैं। विवि चालू होने के समय से ही अधिकांश लोग कार्यरत हैं, लेकिन पिछले चार वर्षो से वेतन बढ़ोत्तरी नहीं हुई। पिछले दो वर्ष से नौकरी संबंधी कोई समझौता भी नहीं हुआ। दूसरे सरकारी विश्वविद्यालय की तुलना में यहां ठेका पर कार्यरत गैर शिक्षाकर्मियों को काफी कम वेतन दिया जाता है। सरकार गैर शिक्षाकर्मियों को स्वास्थ्य सेवा का लाभ देना चाहती है, लेकिन यहां के कर्मी उससे भी वंचित हैं। यहां तक कि पीएफ व ईएसआइ भी नहीं मिल रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.