Move to Jagran APP

तृकां जिलाध्यक्ष-मेयर में तकरार, सभा में अफरातफरी

संवाद सहयोगी, जामुडिया : टीएमसी नेताओं के बीच का अंतर्कलह रविवार को जामबाद ओसीपी में केकेएससी की सभा

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 12:28 AM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 12:28 AM (IST)
तृकां जिलाध्यक्ष-मेयर में तकरार, सभा में अफरातफरी
तृकां जिलाध्यक्ष-मेयर में तकरार, सभा में अफरातफरी

संवाद सहयोगी, जामुडिया : टीएमसी नेताओं के बीच का अंतर्कलह रविवार को जामबाद ओसीपी में केकेएससी की सभा में खुलकर सामने आ गया। 19 जनवरी को टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की अपील पर ब्रिगेड समावेश के समर्थन मे आयोजित सभा के मंच पर ही टीएमसी जिला अध्यक्ष वी.शिवदासन दासू और मेयर सह विधायक जितेंद्र तिवारी के बीच विवाद हो गया। इस कारण सभा में थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई। इस दौरान केकेएससी व एचएमएस श्रमिक संगठनों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई। सभा में मौजूद टीएमसी की राज्यसभा सदस्य दोला सेन के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। एचएमएस पर केकेएससी के सदस्यों को प्रताड़ित करने के बयान से विवाद उत्पन्न हुआ।

loksabha election banner

सभा मंच पर आइएनटीटीयूसी की राज्य अध्यक्ष सह सांसद दोला सेन, केकेएससी महासचिव हरेराम ¨सह, तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वी शिवदासन(दासु), विधायक जितेंद्र तिवारी आदि उपस्थित थे। साथ ही कोलियरी क्षेत्र में सक्रिय केकेएससी तथा एचएमएस श्रमिक संगठनों के हजारों समर्थक भी थे।

सभा को संबोधित करते हुए केकेएससी महासचिव हरेराम ¨सह ने कहा कि 19 जनवरी को होने वाले ब्रिगेड समावेश को पूर्णत: सफल बनाना होगा। इसके बाद विधायक जितेंद्र तिवारी ने आसनसोल के भाजपा सांसद की आलोचना करते कहा कि सांसद बाबुल सुप्रियो के कार्यकाल के दौरान आसनसोल दुर्गापुर के कई राष्ट्रीय कारखानों में ताला झूल गया। कोलकाता से आई राज्यसभा सदस्य दोला सेन ने कहा कि 2019 मे होनेवाले लोकसभा चुनाव मे राज्य की सभी 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस जीत हासिल करेगी। देश में सरकार गठन मे तृकां सुप्रीमो ममता बनर्जी का अहम योगदान रहेगा। इसमें आइएनटीटीयूसी समर्थित विभिन्न श्रमिक संगठनों की अहम भूमिका रहेगी। निजीकरण के खिलाफ विभिन्न कोलियरियों मे श्रमिक संगठन केकेएससी को मजबूत करना होगा। ठेका श्रमिको के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार उनके वेतन वृद्धि की मांग पर लगातार आंदोलन किया जा रहा है।

------------------

शिवदासन के बयान पर विधायक

जामुड़िया : सभा में तृंका जिला अध्यक्ष वी शिवदासन ने कहा कि भले ही यह खुली सभा है लेकिन यहां सभी तृणमूल कांग्रेस समर्थक उपस्थित हैं। इसलिए कुछ अंदरूनी विषय पर चर्चा करना चाहते है। उन्होने कहा कि कुछ लोग केकेएससी यूनियन को दुर्बल करने का निरंतर प्रयास कर रहे है। प्रतिदिन किसी न किसी क्षेत्र मे एचएमएस के जरिए केकेएससी के कार्यालय पर कब्जा का प्रयास किया जा रहा है। केकेएससी समर्थकों के साथ मारपीट भी की जा रही है। ऐसी घटनाओं के कारण तृणमूल कांग्रेस समर्थित श्रमिकों के साथ- साथ जिला अध्यक्ष होने के कारण मुझे भी विवाद में पड़ना पड़ता है। इसी दौरान विधायक जितेंद्र तिवारी मोबाइल पर बात करते हुए मंच से नीचे उतर गए। इसी बीच जिला अध्यक्ष ने कहा कि एचएमएस हमलोगो के पार्टी के लिए कैंसर साबित हो रहा है। अविलंब इसे नहीं रोकने पर यह कैंसर पार्टी का सर्वनाश कर सकता है। इतना सुनते ही सभा में उपस्थित कुछ समर्थक जिलाध्यक्ष की जयकार करने लगे। वहीं परिस्थिति को अनियंत्रित होते देख सांसद दोला सेन ने वी शिवदासन के हाथ से माइक लेकर कहा कि कैंसर शब्द सुनने के कारण भाषण देने से बीच में रोक दिया। उन्होंने कहा कि यह सब पार्टी का अंदरूनी मामला है इसे आपस में बैठकर ठीक कर लिया जाएगा। वहीं जिलाध्यक्ष होने के कारण वी शिवदासन को इसमें अग्रणी भूमिका निभानी होगी। इसी बीच उपस्थित कुछ समर्थको ने शोर मचाना शुरु किया कि जिलाध्यक्ष को भाषण पूरा करने दिया जाए। पुन: जिला अध्यक्ष को माइक सौंप दिया गया। उसी प्रसंग पर बात शुरू करते ही विधायक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि खुली सभा में बार-बार एक ही बात को क्यों बोली जा रही है। यदि अपमान करना था तो एचएमएस के समर्थकों को क्यों बुलाया गया। वी शिवदासन ने कहा कि जितेन्द्र तुम मुझे भइया या नाम लेकर बोलो लेकिन मैने सच बात कही है। इससे किसी को तीखा लगा है तो इसमें मेरा कुछ करने को नहीं है। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच तू-तू- मैं- मैं होने लगी। समर्थक भी हल्ला मचाने लगे। कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया और सभा को समाप्त कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.