संवाद सहयोगी, रानीगंज : बंगाल विधान सभा चुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज होने लगी हैं। जनता को गोलबंद करने के लिए पार्टियां साम, दाम, दंड, भेद सब अपना रही हैं। अब रानीगंज इलाके में पोस्टर फाड़ने की भी घटना होने लगी है। इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। भाजपा का पोस्टर फटा तो कार्यकर्ता इसका आरोप तृणमूल पर लगा रहे हैं, जबकि तृणमूल के नेता आपसी मतभेद में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पोस्टर फाड़ने की बात कह रहे हैं।

रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 34 के राम बागान में भाजपा का चुनावी पोस्टर फाड़ दिया गया। इससे भाजपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। रानीगंज मंडल अध्यक्ष राजेश मंडल ने रविवार को कहा कि सुनियोजित तरीके से इस इलाके में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता, भाजपा का बैनर व पोस्टर फाड़कर गुस्सा निकाल रहे हैं। भाजपा के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिए यह हथकंडा अपनाया जा रहा है। लेकिन यह समझने की जरूरत है कि रानीगंज ही नहीं पूरे पश्चिम बंगाल में भाजपा की लहर चल रही है, केवल जनता का ही समर्थन नहीं मिल रहा बल्कि तृणमूल के मंत्री व नेता भी पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। ऐसे घिनौने कार्य से जनता कभी भी तृणमूल का समर्थन नहीं करेगी। वहीं दूसरी ओर इस अंचल के तृणमूल कांग्रेस के नेता ज्योति सिंह ने कहा कि यह आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है। इनके आपसी मतभेद में ही इनके ही लोग पोस्टर, बैनर फाड़ रहे हैं।

-----------

कुल्टी के गांगुटिया में पोस्टर फटने से भाजपा कार्यकर्ताओं खफा

संवाद सहयोगी, कुल्टी : भाजपा कुल्टी मंडल दो अंतर्गत 72 नंबर वार्ड के गांगुटिया में भाजपा का पोस्टर फाड़े जाने पर भाजपा कर्मियों में रोष है। भाजपा कुल्टी मंडल दो के अध्यक्ष अमित घोष ने रविवार को कहा कि भाजपा द्वारा गंगुटिया गांव मे

और नहीं अन्याय को लेकर दीवारों पर भाजपा द्वारा पोस्टर लगाया गया था। पोस्टर में राज्य सरकार के नीतिओं के खिलाफ प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही कोयला व बालू माफियाओं को लेकर पथ सभा के माध्यम से प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। रविवार सुबह ग्रमीणों ने सूचना दिया कि गंगुटिया में पोस्टर फाड़ दिया गया है। पोस्टर रात्रि के अंधेरे में फांड़ा गया है। जिसकी जानकारी सुबह मिली। जिला कमेटी के सदस्य अजय चक्रवर्ती ने कहा है कि तृणमूल के किसी भी नेता और विधायक का अत्याचार अब जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। यही कारण है कि भाजपा के प्रचार-प्रसार में बाधा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। कुल्टी मंडल दो के अध्यक्ष अमित घोष ने कहा कि भाजपा का पोस्टर फाड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Edited By: Jagran