आसनसोल : आसनसोल नगर निगम में चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी की अध्यक्षता में गुरुवार को बोर्ड सदस्यों की बैठक हुई। इस दौरान नगर निगम क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम एवं बचाव को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक के बाद चेयरपर्सन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विभिन्न निर्देश जारी किए हैं। जिसका पालन पर जोर दिया जा रहा है। संक्रमण रोकने के लिए आसनसोल बाजार को शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए शुक्रवार को पुन: बैठक की जाएगी। पर्याप्त सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए पर्चे बांटे जा रहे हैं। सभी को मास्क पहनने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पर्याप्त वैक्सीन न दिए जाने के कारण समस्या हो रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके लिए केंद्र को पत्र भी लिखा है। स्वास्थ्य विभाग से वैक्सीन की समस्या को दूर करने के लिए कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि दो नए सेफ होम बनाए गए। रानीगंज और जामुड़िया में सेफ होम बनाए गए। चार शववाही वाहन लाए गए हैं। एक वाहन जिला प्रशासन को दिया जाएगा। बैठक में बोर्ड सदस्य अभिजीत घटक, अंजना शर्मा, पूर्णशशि राय, मीर हाशिम, दिव्येंदु भगत आदि मौजूद थे।

आइएसपी बर्नपुर अस्पताल ओपीडी का हुआ नवीनीकरण

बर्नपुर: बर्नपुर स्थित सेल- इस्को इस्पात संयंत्र के बर्नपुर अस्पताल के ओपीडी के नवीनीकरण का कार्य संपन्न हो गया है। ओपीडी भवन का उद्घाटन वर्चुअल तरीके से आइएसपी, डीएसपी और एएसपी के सीईओ एवी कमलाकर ने गुरुवार को किया।

ओपीडी के नवीनीकरण का कार्य पिछले साल 24 फरवरी को आइएसपी के परियोजना विभाग द्वारा आरंभ किया गया था। महामारी के बावजूद यहां कार्य चलता रहा और इसका निर्माण कार्य एक मई को संपन्न किया गया। जिसका उद्घाटन गुरुवार को सीईओ एवी कमलाकर द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों एवं अस्पताल प्रशासन की मौजूदगी में किया गया।

इस ओपीडी का निर्माण वर्ष 1980 में किया गया था। अब जरूरत महसूस होने पर प्रबंधन ने इसका नवीनीकरण कर बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला लिया। कार्य के दौरान ओपीडी की सभी आवश्यक सुविधाएं चालू रहीं। सीईओ एवी कमलाकर ने ओपीडी का कार्य संपन्न होने पर खुशी जाहिर की एवं इस महामारी के दौर में मरीजों के बेहतर इलाज की उम्मीद जताई।