Move to Jagran APP

मरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, तोड़फोड़

आसनसोल : आसनसोल के सेनरेले रोड स्थित एक निजी अस्पताल पर एक के बाद एक दो लोगों की लापरवाह

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 03:04 AM (IST)
मरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, तोड़फोड़
मरीज की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा, तोड़फोड़

आसनसोल : आसनसोल के सेनरेले रोड स्थित एक निजी अस्पताल पर एक के बाद एक दो लोगों की लापरवाही पूर्ण तरीके से इलाज करने के आरोप के बाद दो लोगों की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने पहले तो अस्पताल परिसर को अपना निशाना बनाया और वहां जमकर तोड़फोड़ की। बाद में इन लोगों ने कथित तौर पर चिकित्सकों समेत अन्य नर्सिग स्टाफ के साथ मारपीट की।

loksabha election banner

आरोप है कि पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में इन लोगों ने अस्पताल अधिकारियों को अपना निशाना बनाया और उन पर हमले किए। आक्रोशित लोगों ने गुस्से में दरवाजों और खिड़कियों के कांच को अपना निशाना बनाया और लात, जूतों से प्रहार तोड़ फोड़ की। इतने से भी जब लोगों का गुस्सा नहीं शांत हुआ तो इन लोगों ने इमरजेंसी के लिए लगे अग्निशामक यंत्र को भी अपना हथियार बनाया तथा उसके सहारे अस्पताल के जंगल और खिड़कियों में लगे कांच को तहस-नहस किया।

घटना की सूचना मिलने के बाद आसनसोल उत्तर थाना पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन आक्रोशित लोग पुलिस अधिकारियों के समझाने पर भी शांत नहीं हुए और अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की। घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। घटना को लेकर परिजनों ने बताया कि आसनसोल कुमारपुर निवासी अक्षय घोष के 6 महीने की पुत्री खुशी घोष को मंगलवार की शाम इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन करीब डेढ़ घंटे बीत जाने के बाद भी कोई भी चिकित्सक उसे देखने के लिए नहीं पहुंचा, जिस कारण उसकी मौत हो गई। वही दूसरी ओर आसनसोल के रेलपार निवासी विनोद कुमार दास (40) की अचानक बिगड़ी तबीयत के बाद उसके परिजनों ने इलाज के लिए इस अस्पताल में भर्ती कराया। बिनोद के परिजनों का आरोप है कि 2 मिनट तक भी ठीक ढंग से नही देखने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । यही नहीं आरोप है कि विनोद को बाद में चिकित्सकों ने अस्पताल के बाहर रख दिया। विनोद के परिजनों का आरोप है कि बिना उसकी जांच किए उसे मृत घोषित किया तथा बाद में उसके शव को बाहर कर दिया।

इन दोनों ही घटनाओं के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल को अपना निशाना बनाया और उसमें जमकर तोड़फोड़ की। घटना के बाद से ही पूरे अस्पताल में तनावपूर्ण स्थिति बन गई। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों व उनके परिजनों में भय और संशय का माहौल देखा जा रहा है । बहरहाल आसनसोल उतर थाना पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप कर स्थिति को नियंत्रित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.