Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण मतदान के लिए पहुंची केंद्रीय बल की 12 कंपनियां

आसनसोल बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में कूचबिहार के शीतलकूची में चार लोगों

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 06:07 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 06:07 PM (IST)
शांतिपूर्ण मतदान के लिए पहुंची केंद्रीय बल की 12 कंपनियां

आसनसोल : बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में कूचबिहार के शीतलकूची में चार लोगों की मौत की घटना के बाद केंद्रीय बल के जवान तृणमूल कांग्रेस के निशाने पर हैं। तृणमूल नेताओं ने केंद्रीय बल पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप भी लगा रहे हैं। ऐसे में पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की नौ विधानसभा सीटों पर सातवें चरण में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए भी केंद्रीय बलों की तैनाती की जा रही है। जिले में शांतिपूर्ण मतदान के लिए केंद्रीय बल की 12 कंपनियां पहुंच चुकी हैं। मंगलवार को जिला शासक सह जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने दैनिक जागरण को जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय बल की 12 कंपनियां यहां पहुंच चुकी हैं, जबकि एक कंपनी पूर्व से तैनात है। केंद्रीय बल की एक कंपनी में सौ जवान रहते हैं। ऐसे में अभी तक केंद्रीय बल के 1300 जवानों के जिम्मे में मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। हालांकि आगे की स्थिति को देखते हुए केंद्रीय बल की और कंपनियों को तैनात करना या नहीं इसका निर्णय चुनाव आयोग करेगा। डीएम ने कहा कि हर दिन मतदान केंद्रों की तैयारी, स्थिति आदि की समीक्षा कर चुनाव आयोग को रिपोर्ट किया जा रहा है। जिले में कितनी कंपनियां केंद्रीय बल की तैनात की जाएगी इस पर आवश्यक निर्णय चुनाव आयोग की करेगा।

loksabha election banner

बताते चले कि तृणमूल कांग्रेस के शिकायत के आलोक में चुनाव आयोग ने फैसला लेते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि केंद्रीय बलों के जिम्मे केवल सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। केंद्रीय बल मतदाताओं के पहचान पत्र नहीं देखेंगे। जिला प्रशासन की नजर संवेदनशील बूथों पर भी है और इसके लिए विशेष रणनीति तैयार की जा रही है। पुलिस प्रशासन की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार जिले में 783 संवेदनशील तथा 827 अति संवेदनशील बूथों की पहचान की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.