Move to Jagran APP

पेयजल की मांग पर नागरिकों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता आसनसोल पेयजल की मांग पर आसनसोल नगर निगम के 15 नंबर वार्ड सेनरेले के ना

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 10:39 PM (IST)
पेयजल की मांग पर नागरिकों का प्रदर्शन
पेयजल की मांग पर नागरिकों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, आसनसोल : पेयजल की मांग पर आसनसोल नगर निगम के 15 नंबर वार्ड सेनरेले के नागरिकों ने गुरुवार को आसनसोल जिला शासक कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने की मांग जिला शासक अरुण प्रसाद से की। प्रदर्शन के दौरान सेनरेले के नागरिकों में स्वपन पाल, मीता बाग, टुंपा हाजरा, मोनिमाला दास, बेबी गोस्वामी आदि ने कहा कि सेनरेले 15 नंबर वार्ड में बहुत दिनों से पेयजल की किल्लत है। बार-बार हमलोगों ने इस समस्या का समाधान करने के लिए पीएचई को जानकारी दी। लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया गया। निगम के बोर्ड सदस्य श्याम सोरेन के प्रयास से रामकृष्ण मिशन की चारदिवारी के पास पीएचई ने दो वाल्व लगाए थे। लेकिन उसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। जिस कारण सेनरेल के ऊंचे इलाके में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। अगर पीएचई वाल्व का प्रयोग करे तो पानी का प्रेशर सही होगा और सभी इलाके में पानी पहुंच सकेगा। एक माह में हमलोगों को सिर्फ तीन दिन ही पानी मिला है। 60 हजार गैलन के टैंक में मात्र दो से तीन इंच ही पानी बचा है, जिससे पूरे इलाके में पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इससे पहले भी इसकी जानकारी डीएम कार्यालय को दी गई है। मगर अब तक कुछ नहीं हुआ।

loksabha election banner

जल्द होगा समस्या का समाधान : इस दौरान निगम के बोर्ड प्रशासक सदस्य श्याम सोरेन ने कहा कि वार्ड नंबर 15 सेनरेले इलाके में विगत 8 वर्ष से पेयजल की समस्या है, अभी भी समस्या बरकरार है। अब यहां के लोगों की समस्या सहने की क्षमता नहीं है। पांच से छह दिन के बाद पीएचई की ओर से मात्र 6-7 मिनट के लिए पानी दिया जा रहा है, जो यहां के लोगों के लिए पर्याप्त नहीं है। आज शांतिपूर्ण ढंग से डीएम साहब के साथ लोग मिले हैं। एसडीओ अभिज्ञान पांजा भी थे, आपस में एक बैठक भी हुई है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि बहुत जल्द ही समस्या का समाधान होगा। इस समस्या को लेकर एसडीओ कार्यालय में भी बैठक हुई, जिसमें नगर निगम, पीएचई, हाउसिग बोर्ड के समस्त अधिकारी मौजूद थे। बहुत जल्द ही समस्या का समाधान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.