Move to Jagran APP

तीसरी लहर को लेकर रेल प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता आसनसोल कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए आसनसोल मंडल रेल प्रशासन

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 10:52 PM (IST)
तीसरी लहर को लेकर रेल प्रशासन सतर्क
तीसरी लहर को लेकर रेल प्रशासन सतर्क

जागरण संवाददाता, आसनसोल : कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए आसनसोल मंडल रेल प्रशासन पहले से सतर्क है। इसके लिए सारी तैयारी करी जा रही है। आसनसोल मंडल रेल अस्पताल में मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार के निर्देश पर 30 बेड का पेडियाट्रिक्स इंटेसिव केयर यूनिट वार्ड बनाने को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है। चाइल्ड फ्रेंडली इस वार्ड को तैयार करने को लेकर मंडल रेल अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. मनोरंजन महतो और एडिशनल चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. वीके चौबे जुटे हैं। इस संबंध में मनोरंजन महतो ने कहा कि अक्टूबर और सितंबर में संभावना है कि कोविड-19 की तीसरी लहर आ सकती है और यह मासूम बच्चों को काफी प्रभावित करेगी। इसे लेकर अस्पताल प्रबंधन सतर्क है तथा तैयारी की जा रही है। चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड बनाया जा रहा है। अलग-अलग आयु के बच्चों के रहने के लिए एक दिन के बच्चे से लेकर 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए अलग-अलग वार्ड बनाया जा रहा है। वार्डाें में बच्चों के मनोरंजन के लिए दीवारों पर पेंटिग कर कार्टून के विभिन्न किरदारों जैसे छोटा भीम आदि बनाया जा रहा है। इनके मनोरंजन को लेकर खिलौने व चाकलेट आदि की भी व्यवस्था रहेगी।

loksabha election banner

बच्चों के मनोरंजन के साथ उनका इलाज भी किया जाएगा। बच्चों के खाने पीने की सामग्री पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही सभी बच्चों के वार्डों में पाइप लाइन के माध्यम से आक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। हर प्रकार की मेडिसिन, उपचार का यंत्र सब अभी से हम लोग तैयार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.