IPL में इन खिलाड़ियों ने लपके हैं सबसे ज्यादा कैच


By Amrendra Kumar Yadav10, Apr 2024 02:19 PMjagran.com

आईपीएल के रिकॉर्ड

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग इन दिनों भारत में खेला जा रहा है, करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का रोमांच दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है।

सबसे ज्यादा कैच

आईपीएल के इतिहास में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिनकी बराबरी करना बहुत मुश्किल है। ऐसे में उन खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिनके नाम आईपीएल में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड है।

विराट कोहली हैं टॉप पर

इस लिस्ट में विराट कोहली टॉप पर हैं, विराट ने आईपीएल इतिहास में अब तक 110 कैच लपके हैं, जो कि सर्वाधिक है।

सुरेश रैना दूसरे स्थान पर

वहीं मिस्टर आईपीएल के नाम से जाने जाने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं, रैना के खाते में आईपीएल में 109 कैच लेने का रिकॉर्ड है।

कीरोन पोलार्ड

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लपकने के मामले में कीरोन पोलार्ड तीसरे स्थान पर हैं, कीरोन के खाते में कुल 103 कैच दर्ज हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा जो कि हिटमैन के नाम से मशहूर हैं, रोहित एक जबरदस्त फील्डर के रूप में भी जाने जाते हैं। रोहित ने अपने आईपीएल करियर में 100 कैच लपके हैं।

रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा का नाम दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार है, जडेजा ने इसी साल आईपीएल में 100 कैच लपकने का रिकॉर्ड कायम किया है।

शिखर धवन

वहीं गब्बर के नाम से मशहूर खिलाड़ी शिखर धवन का नाम इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर है, धवन आईपीएल में अब तक 99 कैच लपक चुके हैं। 1 कैच लपकते ही धवन कैच की सेंचुरी पूरी कर लेंगे।

आईपीएल इतिहास में इन खिलाड़ियों ने सर्वाधिक कैच लिए हैं, क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

क्या 47 साल बाद भारत हॉकी विश्व कप ट्रॉफी उठा पाएगा ? जानिए पूरा शेड्यूल