लैवेंडर का तेल


By 20, Mar 2023 05:10 PMjagran.com

रोजमेरी ऑयल

रोजमेरी का तेल प्राकृतिक रूप से कसैला होता है, जो स्कैल्प में तेल के उत्पादन को संतुलित करके रूसी को कम करने में मदद कर सकता है। यह बालों के विकास की ग्रोछ को भी बढ़ावा देता है।

पेपरमिंट ऑयल

पेपरमिंट ऑयल अपने रोगाणुरोधी गुणों के लिए जाना जाता है, जो इसे डैंड्रफ को कम करने में प्रभावी बनाता है। इसके अलावा माथे पर होने वाली खुजली को शांत करता है, जो बालों के टूटने का कारण बनते हैं।

टी ट्री ऑयल

टी ट्री ऑयल अपने जीवाणुरोधी और एंटीफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, जो डैंड्रफ को कम करने में मदद करते हैं। यह माथे पर होने वाली खुजली को भी शांत करने में मदद करता है।

नारियल का तेल

नारियल का तेल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो स्कैल्प को हाइड्रेट करके डैंड्रफ को कम करने में मदद कर सकता है। इसमें लॉरिक एसिड भी होता है, जिसमें रोगाणुरोधी गुण होते हैं।

नीम का तेल

नीम का तेल अपने जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, जो इसे रूसी को कम करने में प्रभावी ढंग से काम करता है। साथ ही स्कैल्प की जलन को दूर करने में भी मदद कर सकता है।

जैतून का तेल

जैतून का तेल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो स्कैल्प को हाइड्रेट करके डैंड्रफ को कम करने में मदद कर सकता है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भी भरपूर होता है जो स्वस्थ स्कैल्प को बढ़ावा देने में मदद करता है।

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल फैटी एसिड से भरपूर होता है, जो रूसी को कम करने और स्वस्थ खोपड़ी को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। यह बालों को टूटने से रोकने और घने करने में मदद करता है।

जोजोबा ऑयल

जोजोबा ऑयल एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो स्कैल्प को हाइड्रेट करके डैंड्रफ को कम करने में मदद कर सकता है। यह विटामिन और खनिजों से भी समृद्ध है जो स्वस्थ खोपड़ी को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।

आर्गन ऑयल

आर्गन ऑयल एंटीऑक्सिडेंट और फैटी एसिड से भरपूर होता है, जो डैंड्रफ को कम करने और स्वस्थ स्कैल्प को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। यह बालों को टूटने से रोकने और बढ़ावा देने में भी मदद करता है।

उत्तर प्रदेश की ये जगहें घूमने के लिए हैं बेस्ट