भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर, जो कमेंट्री से जीत लेते है दिल


By Farhan Khanjagran.com

जतिन सप्रू

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क क्रिकेट के मुख्य होस्ट जतिन सप्रू भी अब एक जाने-माने कॉमेंटेटर बन गए हैं।

प्री और पोस्ट मैच कवरेज

शुरुआती समय में जतिन सिर्फ प्री और पोस्ट मैच कवरेज को होस्ट करते हुए नजर आते थे लेकिन आज वह लगभग हर मैच में कमेंट्री करते नजर आते हैं।

आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा की हिंदी कमेंट्री काफी ज़्यादा लोकप्रिय है, उनकी मजेदार कमेंट्री हर कोई दीवाना है।

437 रन

चोपड़ा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के लिए सिर्फ 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 437 रन बनाए।

सुनील गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर आज के टाइम के सबसे पॉपुलर कमेंटेटर में से एक माने जाते हैं। वे अपनी कमेंट्री से सभी को मंत्रमुग्ध कर देते हैं।

3092 रन

सुनील गावस्कर ने अपने इंटरनेशनल करियर में 125 टेस्ट और 108 वनडे मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 10122 और 3092 रन बनाए।

हर्षा भोगले

61 वर्षीय हर्षा भोगले कमेंट्री की दुनिया के बादशाह माने जाते हैं। वे हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में कमाल की कमेंट्री करते हैं।

संजय मांजरेकर

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी कमाल के क्रिकेट कॉमेंटेटर माने जाते हैं। संजय ने टीम इंडिया के लिए 37 टेस्ट और 74 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2043 और 1994 रन बनाए।

All Photo Credit Instagram