Move to Jagran APP

Viral Video: शख्‍स ने प्‍यासी चिड़िया को पिलाया पानी, इंटरनेट यूजर्स ने जी भर कर की तारीफ

जानवरों पक्षियों और यहां तक कि साथी मनुष्यों के प्रति दयालु होने में कोई बुराई नहीं है। मौसम का हाल ऐसा है कि मानो बाहर आग लगी हो और हमारी तरह जानवर और पक्षी भी बिना छाया या पानी के खुद को ठंडा रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

By Praveen Prasad SinghEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 02:28 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 02:28 PM (IST)
शख्‍स ने दया और दरियादिली दिखाते हुए पक्षी को पानी पिलाया

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क:  सोशल मीडिया पर अक्‍सर अजब-गजब वीडियो देखने को मिल जाते हैं। कई यूजर्स ऐसे भी हैं जो जानवरों के बेहतरीन वीडियो शेयर करते रहते हैं। इस साल जिस तरह की गर्मी पड़ रही है उससे न केवल मनुष्‍य बल्‍क‍ि पशु पक्षी भी उतने ही परेशान हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक आदमी प्यासी गौरैया को पानी पिलाता दिख रहा है, जिसे सड़क पर चलने में दिक्कत हो रही है। शख्‍स बोतल के ढक्कन में पक्षी को पानी देता हुआ दिख रहा है। वीडियो को छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने ट्विटर पर शेयर किया है। शरण ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, "जीवन के लिए दो बूंदें."

loksabha election banner

यूजर्स उस शख्स की तारीफ कर रहे हैं जिसने दया और दरियादिली दिखाते हुए पक्षी को पानी पिलाया।

एक शख्‍स ने पोस्‍ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "यही मानवता है." एक अन्‍य यूजर ने लिखा, "पेड़ों की जरूरत है"। एक तीसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ''दिल को छू लेने वाला साहब।''

एक अन्‍य यूजर ने अध‍िकारी अवनीश शरण की तारीफ करते हुए लिखा, ''यह वास्तव में बहुत अच्छा है आपने यह किया सर, सच यह है कि हम सभी धरती पर हर प्रजाति को लुप्तप्राय बनाने के लिए जिम्मेदार हैं। हमने उन सभी संसाधनों को हथिया लिया जो उनके लिए भी हैं। अगर अन्य प्रजातियों को छोड़ दें तो हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए भी कुछ भी नहीं छोड़ रहे हैं।''

वीडियो को ट्विटर पर एक लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और करीब 7,500 लाइक्स मिल चुके हैं।

छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी अक्सर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रकृति के बारे में वीडियो पोस्ट करते हैं और उनके प्रशंसक उन्हें देखना पसंद भी करते हैं।

जानवरों, पक्षियों और यहां तक कि साथी मनुष्यों के प्रति दयालु होने में कोई बुराई नहीं है। मौसम का हाल ऐसा है कि मानो बाहर आग लगी हो और हमारी तरह जानवर और पक्षी भी बिना किसी छाया या पानी के खुद को ठंडा रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.