Move to Jagran APP

बर्फबारी से बाधित हुई संचार सेवाएं

उत्तरकाशी/ बर्नीगाड़: सीमांतवर्ती क्षेत्र के गंगा और यमुना घाटी में बर्फबारी ने ग्रामीणों की म

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 08:06 PM (IST)
बर्फबारी से बाधित हुई संचार सेवाएं
बर्फबारी से बाधित हुई संचार सेवाएं

उत्तरकाशी/ बर्नीगाड़: सीमांतवर्ती क्षेत्र के गंगा और यमुना घाटी में बर्फबारी ने ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसके चलते ग्रामीणों को विभिन्न समस्याओं से दोचार होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

भटवाड़ी ब्लॉक के जोड़ाव और पिलंग गांव में बीते 10 दिनों से संचार सेवाएं बाधित हैं। नेटवर्क नहीं होने से लोगों के फोन शोपीस बनकर रह गए हैं। पिलंग निवासी विक्रम ¨सह ने बताया कि पिलंग और जोड़ाव में कई दिनों से बर्फबारी हो रही है। बताया कि बार्सू में आइडिया कंपनी का टावर लगा था, लेकिन 4जी में परिवर्तित होने के बाद से गांव में संचार सेवा की समस्या बनी हुई है। वहीं बर्फबारी के चलते थोड़ा बहुत नेटवर्क भी नहीं मिल रहा। उधर नौगांव ब्लॉक के बर्नीगाड़ में भी बीएसएनएल और आइडिया कंपनी की संचार सेवाएं बाधित हैं। यहां भी संचार सेवाएं बीते 15 दिनों से बाधित हैं। भौतिक ग्राम प्रधान दर्शनी देवी ने बताया कि धारी और कलोगी में आइडिया और बीएसएनएल के टावर लगे हैं। इससे धारी, कलोगी, कपनल, पट्टी, खाटल, मुगरसंती, कुवा, छुडी, तेड़ा आदि क्षेत्र के लोगों को 10 से 15 किलोमीटर दूर नेटवर्किंग रेंज में जाना पड़ रहा है।(संसू)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.