Move to Jagran APP

Uttarkashi: छात्रा को फरार करने के मामले में व्यापारियों का प्रर्दशन, SDM को ज्ञापन, पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग

उत्तरकाशी मोरी खरसाड़ी क्षेत्र की नाबालिक छात्रा को फरार करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। नगर पंचायत क्षेत्र के व्यापारियों सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं आसपास गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार की घटना को लेकर मुख्य बाजार कुमोला रोड तथा मंदिर मार्ग से तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyPublished: Sat, 27 May 2023 04:33 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 04:33 PM (IST)
Uttarkashi: छात्रा को फरार करने के मामले में व्यापारियों का प्रर्दशन, SDM को ज्ञापन, पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग
उत्तरकाशी: मोरी खरसाड़ी क्षेत्र की नाबालिक छात्रा को फरार करने के मामले में व्यापारियों का प्रर्दशन

संवाद सूत्र, उत्तरकाशी: मोरी खरसाड़ी क्षेत्र की नाबालिक छात्रा को फरार करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। शनिवार को नगर पंचायत क्षेत्र के व्यापारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं आसपास गांव के ग्रामीणों ने बीते शुक्रवार को घटित घटना को लेकर मुख्य बाजार, कुमोला रोड तथा मंदिर मार्ग से तहसील परिसर में धरना, जुलूस प्रदर्शन कर आक्रोश जताया।

loksabha election banner

आक्रोशित व्यापारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एसडीएम देवानंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा कि नगर पंचायत क्षेत्रांतर्गत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रेहड़ी, फेरी, साईकिल रिपेयरिंग व्यवसाय करने की आड़ में नाम बदल कर नाबालिग युवतियों को बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर फरार करने, चरस एवं स्मेक आदि विभिन्न प्रकार के अपराधों में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनें की मांग की गई।

ज्ञापन में कहा गया है कि ऐसे समुदाय विशेष के अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर दुकानें खाली करा ने व पुरोला से भगाने की मांग की।

ज्ञापन में नगर पंचायत क्षेत्र पुरोला-कुमोला रोड, मोरी रोड व स्टेडियम, छाडा बैंड, मोरी रोड पर एसएसबी कैंप व मंदिर मार्ग पर पुलिस गश्त बढ़ानें, क्षेत्र में बढ़ती चोरी, नशाखोरी आदि की घटनाओं का खुलासा करने व अपराध, अपराधियों पर नकेल कसने की मांग की। इससे पहले शुक्रवार की घटना के विरोध में व्यापारियों ने आंशिक रूप से दुकानें बंद कर जुलूस प्रदर्शन कर तहसील में जमकर नारेबाजी की।

बता दें कि शुक्रवार को समुदाय विशेष के कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भराई करने का काम करने वाले युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में 9 वीं कक्षा की एक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का आरोप है।

धरना प्रदर्शन करने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन चौहान,उपेंद्र असवाल, बलदेव रावत, अंकित पंवार व सतीश चौधरी, दीपक नौडियाल, राकेश पंवार, सोनू कपूर, सूरपाल सिंह, अमीचंद शाह, पप्पू राणा, चंद्रमोहन सिंह, प्रकाश कुमार, दीपक हिमानी, केशर सिंह, दलवीर चंद, गंभीर चौहान आदि सैकड़ों व्यापारी, सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

थानाध्यक्ष खजाना सिंह चौहान ने बताया कि पीड़ित युवती का मेडिकल कराने उतरकाशी भेजा जा रहा है तथा आरोपी दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश कर पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

मामले की गंभीरता को लेकर उपजिलाधिकारी देवानंद शर्मा

सीओ पुलिस सुरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि व्यवसाय की आड़ में अपराधों में शामिल अपराधी किस्म लोगों के बारे में मकान मालिकों व आस पड़ोसियों से जानकारी, पूछताछ की जा रही है साथ अपराधी किस्म के दुकानदारों को किराये पर दुकानें न देने की अपील कई है एवं किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा जल्दी ही चिंह्रित स्थानों पर पुलिस की गस्त बढाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.