Move to Jagran APP

28.91 ग्राम स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र नौगांव (उत्तरकाशी) कोतवाली उत्तरकाशी क्षेत्र के बाद अब यमुना घाटी में भी पुलिस न

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 05:26 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 07:48 PM (IST)
28.91 ग्राम स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार
28.91 ग्राम स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र, नौगांव (उत्तरकाशी) : कोतवाली उत्तरकाशी क्षेत्र के बाद अब यमुना घाटी में भी पुलिस ने नशा तस्करों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुरोला थाना की पुलिस टीम ने 28.91 ग्राम स्मैक के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने जनपद को नशा मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। इसी अभियान के तहत पुरोला थाना पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने मुंगरापुल के निकट पौंटी तिराहे पर रविवार सुबह संदिग्ध वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया। पूर्व सूचना के आधार पर देहरादून से आ रही एक कार को रोका। इसमें सवार सुरेंद्र सिह रावत निवासी सोनच्चाण गांव तहसील मोरी, उत्तरकाशी तथा किरण प्रकाश निवासी किराणु थाना मोरी, उत्तरकाशी की तलाशी ली। किरण प्रकाश के पास से 22.39 ग्राम स्मैक, जबकि सुरेंद्र सिंह के पास से 6.52 ग्राम स्मैक बरामद हुई। दोनों युवकों ने विकासनगर से यह स्मैक लाई थी और इसे मोरी क्षेत्र में युवाओं को बेचनी थी। ये दोनों आरोपित काफी लंबे समय से मोरी क्षेत्र में स्मैक की तस्करी कर रहे थे। पुलिस टीम में पुरोला थानाध्यक्ष प्रदीप तोमर, नौगांव चौकी प्रभारी एवं एसओजी यमुना घाटी प्रभारी उप निरीक्षक अशोक कुमार, कांस्टेबल अनिल तोमर, अजय दत्त, राजेंद्र कुमार शामिल थे। पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने पुलिस टीम को दो हजार रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

-----------

युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में सबसे अधिक

उत्तरकाशी : पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने कहा कि नशे की गिरफ्त में सबसे अधिक युवा पीढ़ी है, जिससे परिवार के परिवार बरबाद हो रहे हैं। अभी तक जो स्मैक, चरस के साथ पकड़े गए हैं, उनके परिवार के सदस्य भी उनसे परेशान हैं। लगातार कार्रवाई से पुलिस ने जनपद उत्तरकाशी में नशे के धंधे को रोका है। उन्होंने आमजन से अपील है कि अगर किसी भी व्यक्ति को यदि स्मैक, चरस, अवैध शराब के संबंध में कोई भी जानकारी मिलती है तो इसे तुरंत निकटवर्ती पुलिस स्टेशन या उनके (पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी) मोबाइल नंबर 9411112733 पर दें, जिससे कि नशे के प्रचलन को पूर्ण रूप से समाप्त किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.