Move to Jagran APP

पहाड़ में ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं: प्रीतम सिंह

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: डुंडा तहसील क्षेत्र में 12 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म और हत्या

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 10:23 PM (IST)
पहाड़ में ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं: प्रीतम सिंह
पहाड़ में ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं: प्रीतम सिंह

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: डुंडा तहसील क्षेत्र में 12 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना के बाद काग्रेस के प्रदेशस्तरीय नेता भी उत्तरकाशी पहुंचने लगे। काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पहाड़ की शात वादियों में इस तरह जघन्य अपराध की घटनाएं शर्मसार करने वाली है। पुलिस को जल्दी इस घटना का पर्दाफाश करना चाहिए तथा आरोपितों का सख्त सजा दिलानी चाहिए।

loksabha election banner

रविवार दोपहर को काग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, काग्रेस नेत्री सरिता आर्य, काग्रेस प्रदेश प्रभारी सुनिता शाह रावत उत्तरकाशी के देवीधार में पहुंचे, जहा गंगोत्री हाईवे पर धरने पर बैठे ग्रामीणों के साथ इन नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान एक सभा भी आयोजित की गई। सभा में काग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पहाड़ में अधिकाश गरीब परिवार हैं, अपराधी इन परिवारों को निशाने पर ले रहे हैं, इस तरह की घटनाएं शोचनीय हैं। प्रशासन और सरकार को इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर ठोस कदम उठाने की जरूरत है। सभी राजनीतिक पार्टियों से उनकी अपील है कि इस घटना में राजनीति न करें।

कांग्रेस नेत्री सरिता आर्य ने कहा कि डुंडा तहसील में यह घटना दलित परिवार के साथ हुई है। वह भी दलित परिवार से हैं, इसलिए वे संबंधित परिवार का दर्द बखूबी समझ सकती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का एक ओर नारा है कि बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ, लेकिन पहाड़ में बेटिया अपने घर में भी सुरक्षित नहीं हैं। काग्रेस नेत्री सुनीता शाह रावत ने कहा कि उन्हें काग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तरकाशी भेजा है। इसलिए वे पीड़ित परिवार के दुख-दर्द में शामिल हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.