जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए खींचतान का खेल अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। उत्तरकाशी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के समर्थकों में पाला बदलने का खेल चल रहा है। दरअसल जिपं अध्यक्ष के लिए तीन नामांकन होने से समीकरण बदल गए हैं। जिपं अध्यक्ष पद पर कांग्रेस दीपक बिजल्वाण को समर्थन दे रही है तो भाजपा प्रत्याशी के रूप में चंदन पंवार मैदान में हैं। लेकिन, भंकोली वार्ड से भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष को हराने वाले दलवीर सिंह ने जिला पंचायत के मुकाबले को रोचक बना दिया है।

उत्तरकाशी के पुरोला ब्लॉक में प्रमुख, ज्येष्ठ उप प्रमुख व कनिष्ठ उप प्रमुख निर्विरोध चुने गए हैं, लेकिन जिले के अन्य पांच ब्लाकों में मुकाबला कांटे का है। सभी प्रत्याशी अपने समर्थन के लिए जोड़-तोड़ में लगे हुए हैं। यही हाल जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर है।

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव छह नवंबर को होने हैं, जबकि जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव सात नवंबर को होने हैं। चुनाव निकट आते ही प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की गणित बिगड़ती जा रही है। जिसका मुख्य कारण यही है कि कुछ सदस्य पाला बदलने की फिराक में है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद सहित अन्य संतोषजनक सम्मान न मिलने से कुछ सदस्य नाराज भी चल रहे हैं।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत ने बताया कि जिपं अध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने दीपक बिजल्वाण को समर्थन दिया। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। वहीं भाजपा के जिला महामंत्री हरीश डंगवाल कहते है कि भाजपा प्रत्याशी चंदन पंवार जिला पंचायत अध्यक्ष बन रहे हैं। समर्थन के लिए भाजपा के पास पूरे सदस्य हैं। ब्लॉक प्रमुख में पुरोला की सीट भाजपा ने निर्विरोध जीत ली है। उन्होंने दावा किया कि भटवाड़ी, डुंडा, नौगांव व मोरी में भी भाजपा का ब्लॉक प्रमुख बन रहे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस