Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी तर्ज पर बने स्मार्ट गांव

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : 16 ग्राम पंचायतों का नगर पालिका बाड़ाहाट में विस्तारीकरण किए जाने के विरोध

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 06:12 PM (IST)
स्मार्ट सिटी तर्ज पर बने स्मार्ट गांव
स्मार्ट सिटी तर्ज पर बने स्मार्ट गांव

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : 16 ग्राम पंचायतों का नगर पालिका बाड़ाहाट में विस्तारीकरण किए जाने के विरोध में कलक्ट्रेट में दूसरे दिन भी ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा। मंगलवार को डांग और कोटियाल गांव के ग्रामीणों ने धरना दिया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक सरकार नगर पालिका बाड़ाहाट के विस्तारीकरण का शासनादेश निरस्त नहीं करती है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही ग्रामीणों ने भूखहड़ताल की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

मंगलवार को डांग और कोटियाल गांव के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया। ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव को बिना सहमति और बिना जन सुनवाई के शामिल किए गए हैं। ऐसे में लोकतंत्र की प्रथम इकाई गांव को पालिका में शामिल कर उसे समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार जब स्मार्ट सिटी बना रही है तो स्मार्ट गांव क्यों नहीं बना सकती है। लेकिन हमारे जनप्रतिनिधि और सरकार का ध्यान ग्रामीणों की ओर नहीं बल्कि भू-माफिया और शराब माफिया को बढ़ावा देने की ओर है। ग्रामीणों ने कहा कि नगर पालिका बाड़ाहाट की स्थिति यह है कि इनके पास कूड़ा डालने के लिए भी स्थान नहीं है, कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में गांव का कैसे विकास होगा। मौके पर नागेंद्र जगूड़ी, सुनील गुसाईं, रजनीनाथ, देवेंद्र ¨सह गुसाईं, चतर ¨सह गुसाईं, बचना बिष्ट, राधिका राणा, गंगेश्वरी कोठारी, खिलदेई नाथ, अत्रा देवी, डबली देवी, सरोजनी भंट्ट, अनसूया देवी, जयवीरी देवी, लक्ष्मी देवी, सरोज, बहादुर ¨सह पंवार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.