संवाद सहयोगी, खटीमा: पुलिस ने गुरुवार को एक किलो 350 ग्राम चरस के साथ एक युवक को रोडवेज बस स्टेशन से गिरफ्तार किया है। चरस नेपाल से तस्करी कर लाया था। पुलिस ने आरोपित को एनडीपीएस एक्ट में निरुद्घ कर न्यायालय में पेश किया।

कोतवाल नरेश चौहान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि एक युवक मुखबिर की सूचना पर टीम ने गुरुवार को रोडवेज स्टेशन पर चेकिंग शुरू की। पास खड़ा एक युवक भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया। पूछताछ में उसने स्वयं को वार्ड पांच का इस्लामुद्दीन बताया। तलाशी लेने पर आरोपित के कब्जे से 1.350 किलोग्राम चरस बरामद हुई। एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये पुरस्कार दिए हैं। बता दें कि 24 घंटे के भीतर पुलिस ने चार लोगों के कब्जे से करीब छह किलोग्राम चरस बरामद कर चुकी है। टीम में एसएसआइ भुवन जोशी, उपनिरीक्षक होशियार सिंह, आरक्षी महेंद्र डंगवाल, अनिल भारती, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

गौरतलब है कि सीमांत इलाके में नशे का काला कारोबार पैर पसारते जा रहे हैं। चरस, स्मैक समेत अन्य नशे के पदार्थो की यहां जमकर तस्करी हो रही है। नेपाल बार्डर होने के कारण वहां से लोग चोरीछिपे चरस और स्मैक की तस्करी हो रही है। ऐसे कई मामले प्रकाश में आए हैं। बुधवार को ही साढ़े चार किलो चरस और 20 ग्राम स्मैक के साथ बाइक सवार तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर जिले भर के थाने-चौकी इंचार्जो ने नशे के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। तस्करी नेपाल से नशीले पदार्थ लाकर की जा रही है।

Edited By: Jagran