Move to Jagran APP

Uttarakhand News: जी-20 सम्मेलन के जरिए विश्व पटल पर चमका बाजपुर, कलाकारों को भी मिला योगदान देने का मौका

जहां उत्तराखंड प्रशासन एवं अधिकारी जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे हुए थे। वहीं संगीतकार के रूप में बाजपुर के कलाकारों को भी अपनी कला से आगंतुकों की भारत यात्रा को अविस्मरणीय बनाने के प्रयास में अपना योगदान देने का मौका मिला।

By jeevan sainiEdited By: Shivam YadavFri, 31 Mar 2023 12:25 AM (IST)
Uttarakhand News: जी-20 सम्मेलन के जरिए विश्व पटल पर चमका बाजपुर, कलाकारों को भी मिला योगदान देने का मौका
रामनगर में हुए जी-20 सम्मेलन में कलाकारों के साथ वाद्य यंत्रों के जरिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते कलाकार

बाजपुर, जागरण टीम: जहां उत्तराखंड प्रशासन एवं अधिकारी जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने में जुटे हुए थे। वहीं संगीतकार के रूप में बाजपुर के कलाकारों को भी अपनी कला से आगंतुकों की भारत यात्रा को अविस्मरणीय बनाने के प्रयास में अपना योगदान देने का मौका मिला। 

बाजपुर के युवा संगीतकार अमन सब्बरवाल ने बताया कि संस्कृति मंत्रालय उत्तराखंड की ओर से उन्होंने की-बोर्ड पर विभिन्न वाद्य यंत्रों जैसे संतूर, पियानो आदि की आवाज में बांसुरी वादक मोहन जोशी के साथ धुनों की जुगलबंदी छेड़ी तो विदेशी मेहमानों ने उस संगीत को अपने कैमरे में कैद करना शुरू कर दिया। 

गिटार पर मनीष पंत, घुंघरू पर दीपक त्रिपाठी, तबले पर अशोक अंडोला एवं हुड़का पर शंभू दत्त साहिल ने बखूबी उत्तराखंडी प्राचीन धुनों, लोकगीतों आदि पर इंस्ट्रुमेंटल म्यूजिक की प्रस्तुति देते हुए चार चांद लगा दिए। 

वहीं पूरी टीम ने भारतीय शैली का कुर्ता पजामा और सिर पर पहाड़ी टोपी धारण की हुई थी। आकर्षक दिखने की वजह से काफी लोगों ने इस टीम के साथ सेल्फी भी ली। शीर्ष पदों पर बैठे विभिन्न अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों समेत संस्कृति मंत्रालय, उत्तराखंड के अधिकारियों ने भी इन सभी कलाकारों की पीठ थपथपाई।