जागरण संवाददाता, काशीपुर : निर्माणाधीन फ्लाइओवर एनएचएआइ की लापरवाही से हादसों को न्योता दे रहा है। फ्लाइओवर के पास कहीं भी सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी जाल नहीं लगा है। यह लापरवाही कभी भी निर्माणाधीन फ्लाइओवर के नीचे आवाजाही करने वालों के लिए खतरनाक बन सकती है। वहीं, एनएचएआइ हल्द्वानी के अधिशासी अभियंता सुनील कुमार ने बुधवार को साइट का दौरा कर बरती जा रही गलतियों को सुधारने के निर्देश दिए।

वहीं, सुरक्षा के उपाय नहीं किए जाने से स्थानीय लोग कभी भी बड़े हादसे को लेकर आशंकित हैं। क्योंकि निर्माणाधीन पिलर के नीचे से ही लोग आवाजाही करते हैं। निर्माण के दौरान समय-समय पर ऊपर से लोहे के एंगल और रॉड आदि मैटीरियल भी गिरते रहते हैं। इस पर उन्होंने समय रहते निर्माण को सुरक्षा के बीच लेने की मांग उठाई है।

---

साइट पर युवक हो चुका घायल तकरीबन 10 दिन पूर्व कंस्ट्रक्शन साइट का काम देख रहा युवक ऊपर से लोहे का एंगल गिरने के चलते गंभीर रूप से घायल हो चुका है। इसी प्रकार सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखे बिना की जा रही वेल्डिग भी आवाजाही करने वालों के लिए खतरा बनी है। प्रिया मॉल रेलवे क्रासिग से एमपी चौक निकलने वाले रास्ते पर लोहे के जाल होते हुए बाइक सवार रोज निकलते हैं और रोजाना दर्जनों बाइक सवार घायल भी हो रहे हैं।

---

वर्जन

कंस्ट्रक्शन साइट पर बरती जा रही गलतियों को सुधारने के लिए संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी गई है। निर्माण स्थल के पास बैरिकेडिंग की जाएगी। साथ ही जहां कंस्ट्रक्शन चल रहा है, वहां लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हिदायत दी है कि सुरक्षा के दायरे में कंस्ट्रक्शन कराया जाए।

- सुनील कुमार, ईई, एनएचएआइ-हल्द्वानी

Edited By: Jagran