Move to Jagran APP

UK Board 10th Toppers List: 94% नंबर लाकर प्रदेश में 25वें स्थान पर रहीं काजल मिश्रा, इंजीनियर बनने का है सपना

UK Board 10th Toppers List 2023 रुद्रपुर शहर के घासमंडी में रहने वाली सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा काजल मिश्रा ने पूरे प्रदेश में 25 वें स्थान पर बाजी मारी हैं। काजल मिश्रा मूल रूप से उतर प्रदेश के देवरिया जिले की रहने वाली है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Thu, 25 May 2023 02:29 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 02:29 PM (IST)
94% नंबर लाकर प्रदेश में 25वें स्थान पर रहीं काजल मिश्रा

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता। UK Board 10th Toppers List City Wise। उत्तराखंड बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज गुरुवार को घोषित कर दिए। इस साल भी लड़कियों ने लड़कों को पीछे छोड़ते हुए सफलता का परचम लहराया। रुद्रपुर शहर के घासमंडी में रहने वाली सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा काजल मिश्रा ने पूरे प्रदेश में 25 वें स्थान पर बाजी मारी हैं।

रोजाना पांच घंटे पढ़ती थीं काजल

25 वें स्थान पर रहने वाली काजल मिश्रा मूल रूप से उतर प्रदेश के देवरिया जिले की रहने वाली है। छात्रा काजल मिश्रा ने बताया कि वह रोजाना पांच घंटे पढ़ती थीं, उनको पेंटिंग और फिल्में देखने का शौक है। पिता शत्रुधन मिश्रा और माता मीना मिश्रा दोनों रुद्रपुर स्थित ब्रिटानिया कंपनी में नौकरी करते हैं। एक बहन आंशिका मिश्रा है जो इसी स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा है।

इंजीनियर बनना चाहती हैं काजल

काजल ने बताया कि इंजीनियर बनना चाहती हैं। काजल ने कुल 500 में 470 नंबर प्राप्त किये हैं। विषय हिंदी में 98,गणित में 97,विज्ञान में 96,अंग्रेजी में 94 और सोशल साइंस में 85 नंबर प्राप्त किये हैं। काजल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके आदर्श हैं। प्रधानमंत्री के बोलने की अभिव्यक्ति, कार्य के प्रति निष्ठा उनको प्रभावित करती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की छात्रों से की गई चर्चा ने उनका मनोबल बढ़ाया है। पीएम मोदी के सुझावों से उनको मन लगाकर पढ़ाई करने में सहायता मिली। पीएम मोदी के मार्गदर्शन से उन्होंने ये नया मुकाम हासिल किया है। 

इतने छात्रों ने दी थी परीक्षा

उत्तराखंड में 16 मार्च से 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हुईं थी, जो 6 अप्रैल तक चलीं थी। इस साल प्रदेश भर के 2,59,439 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा दी थी। हाईस्कूल में संस्थागत और व्यक्तिगत एक लाख, 32 हजार, 115 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में एक लाख, 27 हजार, 324 परीक्षार्थी शामिल हुए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.