Move to Jagran APP

Udham Singh Nagar news: श्री गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप में लगी आग, पुलिस पहुंची, फॉरेंसिक टीम ने शुरू की जांच

Udham Singh Nagar News बुधवार सुबह शिमला पिस्तौर स्थित गुरुद्वारा साहिब से आठ बजे के करीब वहां से धुआं उठता देखा तो गांव में हड़कंप मच गया। अंदर दरवाजा खोला तो गुरुग्रंथ साहिब का स्वरूप आग की भेट चढ़ चुका था।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Wed, 30 Nov 2022 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 12:24 PM (IST)
पूरे मामले की फॉरेंसिक जांच के साथ एफआईआर करवाने का निर्णय लिया गया है।

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : Udham Singh Nagar News: शिमला पिस्तौर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप के संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने के बाद राख होने पर रोष फैल गया है। गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब प्रबंध कमेटी प्रधान हरबंस सिंह चुघ सहित गुरुद्वारा नानकपुरी टांडा के बाबा गुरजंट सिंह सहित संगत के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। जिसके बाद पूरे मामले की फॉरेंसिक जांच के साथ एफआईआर करवाने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

गांव में मचा हड़कंप

बुधवार सुबह शिमला पिस्तौर स्थित गुरुद्वारा साहिब से आठ बजे के करीब वहां से धुआं उठता देखा तो गांव में हड़कंप मच गया। अंदर दरवाजा खोला तो गुरुग्रंथ साहिब का स्वरूप आग की भेट चढ़ चुका था। इसकी सूचना गांव वालों ने गुरुद्वारा नानकसर ठाठ को दीख् जिस पर नानकमत्ता गुरुद्वारा साहिब कमेटी प्रधान हरबंस सिंह चुघ, डायरेक्टर निर्मल सिंह हंसपाल, गुरुद्वारा नानकपुरी टांडा साहिब के बाबा गुरजंट सिंह, नानकसर ठाठ के बाबा सुखचैन सहित संगत के अन्य लोग वहां पहुच गए।

गुरुद्वारे में रखवाया गुरु ग्रंथ साहिब का दूसरा स्वरूप

सूचना पर सहायक पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सहित प्रभारी निरीक्षक विक्रम राठौर भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान गांव में एक और गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप के स्थापित होने की जानकारी पर कमेटी ने वहां का भी निरीक्षण किया। वहां गुरु ग्रंथ साहिब की मर्यादा का पालन न होते देख कमेटी ने गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को रुद्रपुर गोल मार्किट स्थित गुरुद्वारे में रखे जाने का निर्णय लिया।

हल्द्वानी से पहुंची फॉरेंसिक टीम

प्रधान हरबंस चुघ ने मर्यादा स्वरूप गुरुद्वारे के निर्माण के उपरांत स्वरूप को विधिवत वहां स्थापित करने का भरोसा दिलाया। वहीं, सूचना पर फॉरेंसिक टीम हल्द्वानी की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी। साथ ही अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज करवाने के लिए पुलिस को प्रार्थनापत्र दे दिया। फॉरेंसिक जांच के उपरांत गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया विधिवत सम्पन्न होगी। इसके लिए कमेटी के लोग तैयारी में लगे है। सहायक पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर ने कहा एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.