Move to Jagran APP

दो लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार: मदन कौशिक

शहरी विकास मंत्री एवं प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में एक हजार उद्योग आकार लेंगे, जिनसे राज्य के लाखों बेरोजगार लाभान्वित होंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 04:30 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 02:38 PM (IST)
दो लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार: मदन कौशिक

रुद्रपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: शहरी विकास मंत्री एवं प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों को नई संजीवनी मिलेगी। सरकार इस दिशा में गंभीरता से प्रयास कर रही है। जल्द ही प्रदेश में एक हजार उद्योग आकार लेंगे, जिनसे राज्य के लाखों बेरोजगार लाभान्वित होंगे। उन्होंने दावा किया कि नवंबर तक सरकार इस दिशा में अहम कदम उठा सकती है। सब कुछ ठीक रहा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इसकी घोषणा कर उत्तराखंड की दिशा बदलेंगे। 

loksabha election banner

सिडकुल के 16वें स्थापना दिवस के अवसर पर दैनिक जागरण के मंच पर जिले के प्रभारी मंत्री कौशिक ने सरकार की योजनाओं को बेबाकी से रखा। हालांकि, उन्होंने श्रमिक असंतोष की बात भी मानी। कहा कि इस समस्या का मिलजुल कर ही समाधान हो सकता है। औद्योगिक पलायन के लिए उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की राजनैतिक दृढ़ इच्छाशक्ति का अभाव रहा।

इसी के चलते तमाम उद्योग पलायन कर गए। इस दौरान उन्होंने सरकार के सवा साल के कार्यकाल में किए गए प्रयासों को मंच से उद्यमियों से साझा करते हुए कहा कि आने वाला समय उत्तराखंड में उद्योगों के लिए सौगात लाने वाला होगा। सरकार ने सवा साल के कार्यकाल के दौरान विचार-विमर्श करने के साथ ही हर वर्ग के सुझावों पर अमल करते हुए प्राथमिकताएं तय की। इसके आधार पर ही केंद्र सरकार उत्तराखंड को आगामी नवंबर में बड़ी सौगात देने जा रही है। उद्योग सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। 

यह भी पढ़ें: घोषणा को आदेश समझें अधिकारी: मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें: लोससभा चुनाव में जीत के लिए उत्तराखंड भाजपा का रोडमैप तैयार

यह भी पढ़ें: 2022 की बिसात पर आकार लेगी कांग्रेस की नई कमेटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.