संवाद सूत्र, गदरपुर : ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम के चेकिग अभियान का व्यापारियों ने विरोध कर दिया। व्यापार मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में व्यापारियों ने विजिलेंस टीम का घेराव कर जब्त किया गया सामान गाड़ियों से जबरन उतारने का प्रयास किया। इस पर विजिलेंस टीम ने पांच नामजद एवं 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक देहरादून विजिलेंस हरबंस सिंह के नेतृत्व में टीम ने सिनेमा रोड वार्ड नं.4 में ताबड़तोड़ चेकिग अभियान चलाया। व्यापार मंडल अध्यक्ष पंकज सेतिया एवं वार्ड के दर्जनों लोगों ने विजिलेंस के अपर पुलिस अधीक्षक देहरादून का घेराव कर दिया। इस दौरान उनका कहना था कि ऊर्जा निगम के कर्मचारियों की मिलीभगत बिना विद्युत चोरी संभव नहीं है। काफी देर तक उनके बीच नोकझोंक चलती रही। बाद में लोगों के दबाव के चलते विजिलेंस टीम को चेकिग अभियान रोकना पड़ा। देर सांय अवर अभियंता मेहताब अली ने थाने में पांच नामजद एवं 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने बाबत तहरीर दी। तहरीर में पंकज सेतिया, सुरेश कंबोज, संतोष गुप्ता, उस्मान अली, मनोज गुंबर सहित 60 अज्ञात लोगों ने गाड़ियों से माल पुलिदे उतारने व विद्युत कर्मियों को पकड़कर बैठाने के प्रयास सहित जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पंकज सेतिया, सुरेष कंबोज, संतोष गुप्ता, उस्मान अली एवं मनोज गुंबर के अलावा 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 186, 341, 342, 356, 353, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंध में व्यापार मंडल अध्यक्ष पंकज सेतिया से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जनहित के लिए वहां गए थे। उन्होंने किसी भी अधिकारी से अभद्रता नहीं की।

---

इनसेट-

विद्युत चोरी करते पांच पकड़े ऊर्जा निगम के अपर पुलिस अधीक्षक देहरादून विजिलेंस हरबंस सिंह के नेतृत्व में टीम ने सिनेमा रोड वार्ड नं.4 में चेकिग के दौरान अशोक कुमार, उस्मान अली, अशोक कुमार गुप्ता, कैलाश शर्मा, अजय डिसूजा को एलटी लाइन पर केबिल डाल विद्युत चोरी करते पकड़ा। अवर अभियंता मेहताब अली ने थाने में उक्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस