Move to Jagran APP

आइटीआइ प्रबंधक के खिलाफ दी तहरीर

जागरण संवाददाता, सितारगंज : निजी आइटीआइ के प्रबंधक के खिलाफ छात्रों ने पुलिस को तहरीर

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 07:01 PM (IST)
आइटीआइ प्रबंधक के खिलाफ दी तहरीर

जागरण संवाददाता, सितारगंज : निजी आइटीआइ के प्रबंधक के खिलाफ छात्रों ने पुलिस को तहरीर सौंपी है, जिसमें उन्होंने परीक्षा में सम्मलित न करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

छात्रों ने आरोप लगाया कि भिटौरा में प्राइवेट आइटीआइ है, जिसमें उन्होंने वर्ष 2016 में हेल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर कोर्स के लिए प्रवेश लिया था। परीक्षाएं दो समेस्टर में हुई। प्रथम सेमेस्टर पास करने के बाद दूसरे समेस्टर में दो प्रश्नपत्र होने थे, लेकिन प्रबंधक ने एक ही पेपर दे देने दिया। बाद में एक पेपर दिलाने का वादा किया, लेकिन उसके बाद से प्रबंधक छात्रों को पेपर के लिए टालमटोल करता रहा। दस फरवरी को दिनेशपुर आइटीआइ में परीक्षा देने के लिए प्रबंधक ने कहा। बताया कि परीक्षा दिन में दो बजे से होगी, लेकिन जब परीक्षा देने पहुंचे तो पता चला कि परीक्षा दस बजे से थी। केंद्र प्रभारी ने वापस भेज दिया। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रबंधक ने जो प्रवेश पत्र दिया था वो फर्जी था उसमें परीक्षा का समय ही नही अंकित था। छात्रों ने प्रबंधन तंत्र के खिलाफ पहले एसडीएम को शिकायत दी थी। जिसके बाद मंगलवार को परीक्षा में सम्मलित न करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। उपनिरीक्षक धीरज वर्मा ने बताया कि सात छात्रों ने पुलिस को निजी आइटीआइ प्रबधंक के खिलाफ शिकायती पत्र दिया था। जिसके बाद दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया गया था। जहां आइटीआइ के प्रबंधक ने अगस्त माह तक दोबारा परीक्षा कराने का भरोसा दिलाया है। छात्रों ने साल बर्बाद होने की वजह से प्रबंधन तंत्र से हर्जाने की मांग भी रखी है। इस मौके मोहम्मद इमरान, राहुल सिंह, जितेंद्र, तपन आदि छात्र शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.