Move to Jagran APP

नक्शा पास कराने की व्यवस्था से भड़का आक्रोश

जागरण संवाददाता, सितारगंज : घर सितारगंज में और नक्शा पास कराने के लिए विकास प्राधिकरण

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 08:35 PM (IST)
नक्शा पास कराने की व्यवस्था से भड़का आक्रोश
नक्शा पास कराने की व्यवस्था से भड़का आक्रोश

जागरण संवाददाता, सितारगंज : घर सितारगंज में और नक्शा पास कराने के लिए विकास प्राधिकरण का कार्यालय खटीमा में। इस व्यवस्था के खिलाफ गुरुवार को लोग सड़क पर उतर आए। उन्होंने जुलूस निकाल कर एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने विकास प्राधिकरण कार्यालय सितारगंज में खोलने के साथ नक्शा मंजूर करने की प्रक्रिया सरल करने की मांग की। इस आशय का एक ज्ञापन भी उन्होंने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा।

loksabha election banner

विकास प्राधिकरण की व्यवस्था के खिलाफ क्षेत्र के लोग अधिवक्ता हरीश दुबे के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां प्राधिकरण के विरोध में नारेबाजी की गई। उन्होंने उपजिलाधिकारी को बताया कि सितारगंज में विकास प्राधिकरण का कार्यालय न होने कारण यहा के नागरिकों को 28 किलोमीटर दूर खटीमा जाना पड़ता है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भवन निर्माण से पहले नक्शा मंजूर कराने की प्रक्रिया के बारे में नागरिकों को जानकारी नही दी गई है। इस वजह से नक्शा पास कराने के लिए लोगों को खटीमा के प्राधिकरण कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। इसके बाद भी नए भवन का नक्शा मंजूर नहीं करा पा रहे हैं। अधिवक्ता दुबे ने कहा कि क्षेत्र के अधिकाश लोग ऐसी जमीनों पर निवास करते हैं जिन्होंने जमीनें स्टाम्प के जरिए खरीदी गई है। वह आवास बनाने के लिए नक्शा कैसे मंजूर कराएंगे। यह कोई बताने को तैयार नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री से माग करते हुए कहा कि भवन निर्माण से पहले नक्शा मंजूर कराने की प्रक्रिया का सरलीकरण होना चाहिए। प्रदर्शन करने वालों में ओमपाल, गुरबख्श, परमानंद, शाहिद अली, चरण,नाजिम, सर्वजीत, रिजवान,हरीश,राजेश, बलवीर,सर्वजीत सिंह, साहिल, पूजा,जगदीश, रेखा, मुख्तार अली आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.