Move to Jagran APP

इंदौर जाकर मेयर की टीम लेगी स्वच्छता की क्लास

नगर निगम की कार्यशैली को बेहतर बनाने व नगर को आशा के अनुरूप स्वच्छ बनाने की कवायद शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 04:44 PM (IST)
इंदौर जाकर मेयर की टीम लेगी स्वच्छता की क्लास
इंदौर जाकर मेयर की टीम लेगी स्वच्छता की क्लास

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नगर निगम की कार्यशैली को बेहतर बनाने व नगर को आशा के अनुरूप स्वच्छता में बेहतर करने के लिए मेयर जनवरी में इंदौर का दौरा करेंगे। उनके साथ दो कांग्रेस व दो भाजपा पार्षदों के साथ नगर आयुक्त भी जाएंगे। इस मौके पर टीम वहां की मेयर व पार्षदों के साथ बैठक कर उनकी कार्यशैली समझेगी। इसका मकसद इंदौर की तर्ज पर नगर को क्लीन रुद्रपुर, ग्रीन रुद्रपुर के सांचे में ढालना है। इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

जनवरी के प्रथम सप्ताह में मेयर रामपाल सिंह अपनी छह सदस्यीय टीम के साथ इंदौर रवाना होंगे। उनके साथ भाजपा व कांग्रेस के दो-दो पार्षदों के साथ नगर आयुक्त जय भारत ¨सह भी दौरे पर जाएंगे। मेयर ने बताया कि दौरे की तैयारियों को लेकर नगर आयुक्त जयभारत ¨सह के साथ बैठक कर ली गई है। तिथि की घोषणा बाद में तय होगी। उनका कहना था कि वहां पर टीम के सदस्य नगर आयुक्त के साथ जलभराव से निपटने के लिए अपनाई जा रही तकनीक व टीम प्रबंधन की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी लेंगे। टीम एक सप्ताह से अधिक समय वहां पर रहेगी। इंसेट :::: इंदौर के स्वच्छता मॉडल को अपनाएंगे मालूम हो कि मध्य प्रदेश के नामचीन शहर इंदौर, जिसको मिनी मुंबई भी कहा जाता है, स्वछता के मामले में देश में अव्वल है। वहां के नगर निगम की तरफ से नालियों व जलभराव की स्थितियों से निपटने के लिए बनी रणनीति देशभर में चर्चा का विषय बनी है। मेयर का कहना है कि प्राथमिकता के आधार पर शहर को जलभराव, कूड़ामुक्त करने की योजना है। काफी सोच-विचार के बाद यह फैसला किया गया है। ताकि कम संसाधन में शहर को स्वच्छ बनाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.