Move to Jagran APP

दिल्ली से जम्मू विदेशी पर्यटकों को लेकर गया था उत्तराखंड का टैक्सी ड्राइवर, आतंकियों ने किया हमला; श्रीनगर में भर्ती

Terrorist Attack in Jammu Resort हमले में घायल के स्वजन के अनुसार दिलरंजन सिंह टैक्सी चलाता है। करीब आठ वर्ष पहले परिवार संग कीरतपुर में आकर बस गया। दिलरंजन सिंह को आतंकवादियों ने गोली मार दी। उनकी हालत गंभीर बनी है। वह टैक्सी ड्राइवर हैं और दिल्ली से विदेशी पर्यटकों को लेकर जम्मू गए थे। वर्तमान में श्रीनगर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

By brijesh pandey Edited By: Nirmala Bohra Published: Thu, 11 Apr 2024 07:26 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 07:26 AM (IST)
Terrorist Attack in Jammu Resort: आतंकियों ने किया हमला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : Terrorist Attack in Jammu Resort: श्रीनगर के शोपिया जिले के एक रिजार्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसमें रुद्रपुर के कीरतपुर निवासी दिलरंजन सिंह को आतंकवादियों ने गोली मार दी। उनकी हालत गंभीर बनी है। वह टैक्सी ड्राइवर हैं और दिल्ली से विदेशी पर्यटकों को लेकर जम्मू गए थे। वर्तमान में श्रीनगर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

हमले में घायल के स्वजन के अनुसार दिलरंजन सिंह टैक्सी चलाता है। करीब आठ वर्ष पहले परिवार संग कीरतपुर में आकर बस गया। दिलरंजन की पत्नी व बच्चे कीरतपुर में ही रहते हैं और वह इनोवा कार से टूरिस्ट गाइड और टूर का काम करता है। पिछले कई वर्षों से वह विदेशी सैलानियों को विभिन्न पर्यटन स्थल पर सैर कराता है। जिसके चलते उसकी विदेशियों से अच्छी जान पहचान भी है।

जर्मनी से कुछ पर्यटक श्रीनगर घूमने के लिए पहुंचे

20 मार्च को जर्मनी से कुछ पर्यटक श्रीनगर घूमने के लिए दिल्ली पहुंचे। इसके लिए दिलरंजन से फोन पर वार्ता हुई थी। 20 मार्च को दिलरंजन यहां से रवाना हुआ और श्रीनगर पहुंचे थे। पर्यटकों के साथ ऐतिहासिक मुगल रोड पर पदपावन हरपोरा स्थित एक रिसोर्ट में ठहरा था। यह रिसोर्ट शोपियां शहर से मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर है। तभी अचानक शाम को आतंकी रिसोर्ट में पहुंचे।

उन्होंने कमरे के भीतर घुसकर दिल रंजन सिंह को गोली मारी दी। इसके बाद वह वहां से भाग गए। जहां उन्हें श्रीनगर हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। इधर घटना की खबर लगते ही स्वजन परेशान है और यहां से दिलरंजन का भाई श्रीनगर के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि दिलरंजन पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल के करीबी हैं। उन्होंने बताया कि हरसंभव मदद की जाएगी। फिलहाल वह खतरे से बाहर है।

-- -- -- -- -

बृजेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.