Move to Jagran APP

साहब! कॉलोनी में भरे बरसाती पानी की निकासी करवाओ

बाजपुर में निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण ग्राम पंचायत बन्नाखेड़ा के अंतर्गत एक कालोनी में जमा बारिश व घरों के गंदे पानी से कॉलोनीवासी परेशान हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 06:06 PM (IST)
साहब! कॉलोनी में भरे बरसाती पानी की निकासी करवाओ

संवाद सहयोगी, बाजपुर : निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण ग्राम पंचायत बन्नाखेड़ा के अंतर्गत एक कॉलोनी में जमा बारिश व घरों के गंदे पानी से कॉलोनीवासी परेशान हैं। इसको लेकर उन्होंने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बंद पड़े सरकारी नाले को खुलवाने की मांग की।

loksabha election banner

मंगलवार को कॉलोनी के वाशिदे एसडीएम दफ्तर पहुंचे और उपजिलाधिकारी राकेश चंद्र तिवारी से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया। ग्रामीणों ने ज्ञापन देते हुए कहा कि उनकी कॉलोनी के पानी की निकासी के लिए ग्राम पंचायत की ओर से एक सरकारी नाला बनवाया गया था। आरोप है कि इस नाले को कुछ वर्ष पहले गांव के ही दो-तीन दबंगों ने बंद कर दिया है। इससे बारिश व घरों से निकलने वाला गंदा पानी कॉलोनी में भरा हुआ है। कॉलोनीवासी इसी गंदे पानी से आवागमन करने को मजबूर हैं। पानी से उठती दुर्गंध ने उनका जीना दूभर कर दिया है। कॉलोनी में तमाम तरह की जल जनित बीमारियां फैलने की संभावना बनी है। उनका यह भी कहना था कि आरोपित पक्ष के लोगों ने अपने घरों की छतों पर ईट-पत्थर इत्यादि एकत्र कर रखे हैं और नाला खोलने के लिए कहने या फिर दबाव डालने पर आरोपित गाली-गलौज करते हैं तथा पथराव करने की धमकी देते हैं। आरोपितों के खिलाफ पुलिस चौकी बन्नाखेड़ा में भी शिकायत की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़ितों ने मामले की जांच कर बंद सरकारी नाले को खुलवाने व आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में चांदनी, मनीता, अर्जुन, पूजा, श्यामकली, बाबूराम, लाल सिंह शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.