Move to Jagran APP

नौ बाइकों समेत दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सितारगंज: पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। चोरी की नौ बाइकों व ए

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 07:34 PM (IST)
नौ बाइकों समेत दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सितारगंज: पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। चोरी की नौ बाइकों व एक बाइक के स्पेयर पा‌र्ट्स बरामद करने के साथ ही दो बाइक लिफ्टरों को दबोच लिया है। सरगना बाइक लिफ्टर सिडकुल की एक फैक्ट्री का कर्मचारी था। उसने सभी बाइकें सिडकुल की फैक्ट्रियों से ही उठाई थी। वह चोरी करने के बाद बाइकों के पुर्जे खोलकर दूसरी बाइकों में फिट कर देता था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए इनाम की घोषणा की है।

loksabha election banner

बाइक चोरियों का खुलासा अपर पुलिस अधीक्षक देवेंन्द्र पिंचा ने शनिवार को कोतवाली में किया। उन्होंने बताया कि बाइक लिफ्टर विक्रम विश्वास शक्तिफार्म बैकुंठपुर का रहने वाला है। उसने बीते छह महीने में 11 बाइकें सिडकुल क्षेत्र से चोरी की थी। वह कुछ समय पहले तक बाला जी कंपनी में काम करता था। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह पहले भी उसने बाला जी कंपनी के दोनों प्लांटों की पार्किंग से दो बाइकें चोरी की थी। उसका कार्यक्षेत्र सिडकुल क्षेत्र में लगे उद्योगों के पार्किग स्थल थे। यहीं से उसने सभी बाइकें चुराई थी। एएसपी ने बताया कि कोतवाल संजय कुमार के नेतृत्व में एसएसपी ने एक टीम गठित की थी। टीम ने खोजबीन कर बाइक चोरी करने वाले लिफ्टर व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से नौ बाइकें व एक पुर्जे निकली बाइक को बरामद कर लिया।

एएसपी ने बताया कि विक्रम बाइक चोरी करके टैगोर नगर निवासी निताई मंडल को बेचता था। निताई बाइक मैकेनिक है। वह चोरी की बाइकों के पुर्जे, इंजन आदि खोलकर उसका वजूद मिटा देता था।

उन्होंने बताया कि विक्रम ने तीन बाइकों का हुलिया बदल कर रिश्तेदारों को भी दे रखी थी। पुलिस टीम में कोतवाल संजय कुमार, एसएसआइ मदन मोहन जोशी, चौकी प्रभारी विनोद जोशी, रमेश चन्द्र बेलवाल, कमल पाल, विनोद जोशी, नरेन्द्र यादव व महेन्द्र डंगवाल शामिल थे। =========== इनकी बाइकें हुई थी चोरी

सितारगंज: एसएसपी देवेंन्द्र पिंचा ने बताया कि पीलीभीत पंडरी के निवासी धर्मवीर की बाइक तीस अक्टूबर को फिटगार्ड फैक्ट्री के सामने से चोरी हुई थी। 31 अक्टूबर को कल्याणपुर निवासी ललित पौडियाल व गुरग्राम निवासी विश्वजीत मंडल की बाइकें बाला जी कंपनी के पार्किंग स्थल से चोरी हो गई थी। कल्याणपुर निवासी हरप्रीत सिंह की बाइक अल्पला कंपनी पार्किंग स्थल, बरमझलिया अमरिया पीलीभीत के इम्तियाज की बाइक बाला जी कंपनी, गोठा निवासी राम किशन की बाइक सुजैन कंपनी के पास से चोरी हो गई थी। सब की रिपोर्ट पुलिस ने दर्ज की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.