Move to Jagran APP

रिछारिया अस्पातल की चिकित्सक डॉ. नेहा व स्टाफ पर केस दर्ज

मुरादाबाद रोड स्थित रिछारिया अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान हुई महिला की मौत के मामले में पुलिस ने डॉ. व स्टाफ पर केस दर्ज कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 11:59 PM (IST)
रिछारिया अस्पातल की चिकित्सक डॉ. नेहा व स्टाफ पर केस दर्ज
रिछारिया अस्पातल की चिकित्सक डॉ. नेहा व स्टाफ पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, काशीपुर : मुरादाबाद रोड स्थित रिछारिया अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान हुई महिला की मौत के मामले में पुलिस ने चिकित्सक डॉ. नेहा उप्रेती, सहयोगी चिकित्सक व स्टाफ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस चिकित्सकों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

loksabha election banner

ग्राम हल्दुआ शाहू, कुंडा निवासी राजकुमार पाल पुत्र प्यारे लाल ने तहरीर देकर कहा था कि उसकी पत्नी वर्षा रानी 25 जून को रसौली क ऑपरेशन कराने मुरादाबाद रोड स्थित रिछारिया अस्पताल गई थी। ऑपरेशन से पूर्व हुई जांच में सबकुछ ठीक मिला। शाम करीब साढे़ चार बजे उसे ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया। इस दौरान महिला चिकित्सक ने लापरवाही करते हुए उसे एनेस्थीसिया का ओवरडोज दे दिया और पेट पर कट भी लगा दिया। जिससे वर्षा की मौके पर ही मौत हो गई। करीब आधे घंटे बाद चिकित्सक डॉ. नेहा उप्रेती बाहर आई और बताया कि मरीज की मौत हो गई। कारण पूछा तो चिकित्सक ने कोई जवाब नहीं दिया। पीड़ित पक्ष ने महिला चिकित्सक समेत कर्मचारियों के खिलाफ ऑपरेशन में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने टीम के साथ मामले की जांच की। जिसके बाद उन्होंने एक्सपर्ट समिति द्वारा मामले की जांच कराए जाने की संस्तुति की थी। एक्सपर्ट समिति ने जांच में चिकित्सक द्वारा लापरवाही करना पाया। समिति की रिपोर्ट के बाद एसएसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने बुधवार को डॉ. नेहा, सहयोगी चिकित्सक और स्टाफ के खिलाफ धारा-304ए में केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.