Move to Jagran APP

एनएच-74, 125 के दस्तावेजों की फिर पड़ताल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : एनएच मुआवजा घोटाले की जांच कर रही एसआइटी ने एनएच-74 और एनए

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 04:50 PM (IST)
एनएच-74,  125 के दस्तावेजों की फिर पड़ताल
एनएच-74, 125 के दस्तावेजों की फिर पड़ताल

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर :

loksabha election banner

एनएच मुआवजा घोटाले की जांच कर रही एसआइटी ने एनएच-74 और एनएच 125 के दस्तावेजों की पड़ताल दोबारा शुरू कर दी गई है। माना जा रहा है कि अध्ययन में कुछ और गड़बड़ी मिल सकती है।

एनएच-74 मुआवजा घोटाले में मुकदमा दर्ज होने के बाद जांच एसआइटी ने शुरू कर दी थी। इसके तहत एसआइटी ने जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज तहसील की जांच शुरू की थी। जांच में मिले साक्ष्यों के आधार पर एसआइटी पांच पीसीएस अधिकारी समेत 22 कर्मचारी, किसान और बिल्डर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। साथ ही 211 करोड़ रुपये घोटाले की पुष्टि भी कर चुकी है। जांच के दौरान सितारगंज के आधा दर्जन गांवों में एनएच 125 में भी कुछ मामले संदिग्ध मिले थे। इस पर एसआइटी ने उनकी भी जांच कर पूछताछ की थी। इधर, एनएच मुआवजा घोटाले की जांच अब अंतिम चरण में है। ऐसे में एसआइटी ने एहतियातन एनएच-74 और 125 के दस्तावेजों का अध्ययन दोबारा शुरू कर दिया है। ताकि कोई मामला न छूट सके। इसके लिए सोमवार को एसआइटी ने दोनों ही एनएच के दस्तावेज खंगाले। इंसेट-

किसानों की हो सकती है गिरफ्तारी

एनएच मुआवजा घोटाले में बैक डेट पर 143 कर तीन दर्जन से अधिक किसानों ने करोड़ों का मुआवजा लिया था। इनमें से आधा दर्जन किसान करीब 1.74 करोड़ रुपये का मुआवजा लौटा चुके हैं। जबकि मुआवजा न लौटाने वाले ऐसे 35 किसानों की बीते दिनों ईडी ने जांच भी की थी। साथ ही किसानों से जुड़ी जानकारी और संपत्ति का ब्योरा भी जुटाया था। एसआइटी अधिकारियों की मानें तो मुआवजा न लौटाने वाले 35 किसानों को एसआइटी जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.