Move to Jagran APP

पंत विश्वविद्यालय शिक्षकों का मांग पूरी न होने पर 16 से कार्य बहिष्कार का ऐलान

पंत विवि शिक्षक संघ (पूटा) ने कुलपति को पत्र भेजकर मांगें पूरी न होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 11:06 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:21 AM (IST)
पंत विश्वविद्यालय शिक्षकों का मांग पूरी न होने पर 16 से कार्य बहिष्कार का ऐलान

संसू, पंतनगर : पंत विवि शिक्षक संघ (पूटा) ने कुलपति को पत्र भेजकर स्पष्ट कर दिया कि सातवें वेतनमान का लाभ अनुमन्य आदि मांगें जल्द पूरी न हुई तो 16 मार्च से कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इससे शिक्षण व्यवस्था एक बार फिर प्रभावित हो सकती है।

loksabha election banner

पंत विवि शिक्षक संघ ने शुक्रवार शाम बैठक की। इस दौरान पूर्व मांगों पर दिए गए आश्वासन के बाद भी अमल न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने शनिवार को कुलपति को पत्र लिखकर कहा कि छह जनवरी को विवि प्रशासन व शिक्षक समिति के बीच लिए गए निर्णय पर अभी तक विवि प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इससे 16 मार्च से संपूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा। कहा कि 17 मार्च से आंदोलन को मजबूत करने के लिए निर्णय लिया जाएगा। पूटा के अध्यक्ष डॉ रोहिताश्व सिंह ने कहा कि अनुकंपा के आधार पर डॉ. अंजना शुक्ला तथा सुषमा सिंह को मानवता के आधार पर नियोजित करने, परियोजना एवं केवीके में कार्यरत शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ अनुमन्य कराने के लिए शासनादेश 9 मार्च 2019 के बिदु 15 को संशोधित कर शासनादेश जारी करने, परियोजना व केवीके के शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कार्मिकों को सामान्य बजट या राज्य सरकार द्वारा सृजित पदों के सापेक्ष रिक्त पदों या अतिरिक्त पद सृजित कर 15 मार्च, 2020 तक समायोजित करने और वित्त नियंत्रक कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों का संस्थापना कार्य कार्मिक प्रबंध अनुभाग मुख्य कार्मिक अधिकारी या संस्थापनाधिकारी के अधीन करने के संबध में प्रबंध परिषद की बैठक में रखने पर बनी सहमति पर कार्यवाही की मांग की गई थी।मगर अभी तक कोई मांग पूरी नहीं हो सकी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि विवि के शिक्षकों जिनको 7वें वेतनमान का लाभ मिला है, उन्हें तत्काल प्रभाव से एरियर का भुगतान किया जाय। जिन शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ नहीं मिला है, उन्हें सातवें वेतनमान अनुमन्य करते हुए अन्य देयकों का भी तत्काल भुगतान किया जाय। बैठक में महामंत्री डॉ. वीके सिंह, उपाध्यक्ष डॉ. धीर सिंह, डॉ. डीसी बचखेती, सचिव डॉ. पीएन राय, डॉ. संदीप कुमार, डॉ. अनूप कुमार सचान आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.