Move to Jagran APP

पुलिस को एनआइआइ समझकर थमा बैठे 23 लाख की पुरानी करेंसी

पुराने नोट बदलने की फिराक में तीन युवक पुलिस को एनआइआइ समझकर 23 लाख रुपये थमा बैठे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 18 May 2017 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 04:01 AM (IST)
पुलिस को एनआइआइ समझकर थमा बैठे 23 लाख की पुरानी करेंसी
पुलिस को एनआइआइ समझकर थमा बैठे 23 लाख की पुरानी करेंसी

काशीपुर, उधमसिंहनगर [जेएनएन]: एक हजार व पांच सौ के पुराने नोट बदलने की फिराक में घूम रहे तीन युवक एनआरआइ के झांसे में फंस गए। उन्होंने एसओजी कर्मी को एनआरआइ समझकर पुराने नोट बदलने की गलती की। इससे तीनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए युवकों में से दो के पास से करीब 23 लाख रूपये पुरानी करेंसी बरामद हुई है। 

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद (उप्र) जिले के ठाकुरद्वारा, ग्राम बैलजुड़ी व मिस्सरवाला निवासी तीन युवक पुराने नोट बदलने के चक्कर में पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए दो युवकों से करीब 23 लाख की पुरानी करेंसी बरामद हुई है। 

रिजर्व बैंक ने एनआरआइ लोगों को पुरानी करेंसी बदलने के लिए 31 जुलाई तक समय दिया है। इसलिए दोनों युवक किसी एनआरआइ की तलाश में थे। सूत्रों के मुताबिक एक एसओजी कर्मी इनमें से एक युवक से एनआरआइ बनकर मिला। इस पर उसने एसओजी कर्मी को अपने साथियों से भेंट कराई। जब उन्होंने एनआरआइ को पुराने नोट बदलने के लिए दिए तो पुलिस ने तीनों को उठा लिया। 

पुलिस ने युवकों को गंगे बाबा रोड स्थित एक मकान से पकड़ा है। सीओ राजेश भट्ट का कहना है कि इस तरह के केस में आरबीआइ एक्ट के तहत सेक्शन चार और पांच में कार्रवाई की जाती है। अभी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से संपर्क किया गया है। उनको कैश दे दिया जाएगा। साथ ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सलाह के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में काला धन के रूप में बैकों में जमा हुआ 15.50 करोड़

यह भी पढ़ें: शादी के सीजन में अधिकांश एटीएम खाली, जनता परेशान 

यह भी पढ़ें: नोटबंदी में जमा बड़ी रकम की आयकर विभाग ने शुरू की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.