Move to Jagran APP

Uttarakhand: काशीपुर की किशोरी को पड़ोसी महिला ने राजस्थान में तीन लाख रुपये में बेचा, दिव्यांग से करा दी शादी

Human Trafficking in Uttarakhand 16 वर्षीय किशोरी 26 अक्टूबर से लापता थी। काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो स्वजनों ने 15 नवंबर को पुलिस के पास गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू थी।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Fri, 25 Nov 2022 08:47 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 08:47 PM (IST)
पुलिस के अनुसार गिरोह के तार मानव तस्करी से जुड़ रहे हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : Human Trafficking in Uttarakhand: ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में हैरान कर देेने वाला मामला सामने आया है है। यहां कुंडा क्षेत्र की नाबालिग को पड़ोसी महिला ने राजस्थान के अलवर में तीन लाख रुपये में बेच दिया। उसने वहां एक दिव्यांग से नाबालिग की शादी भी करा दी। पुलिस ने अब उसे बरामद कर लिया है। घटना में पुलिस ने दो महिलाओं समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दूल्हे के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार गिरोह के तार मानव तस्करी से जुड़ रहे हैं।

loksabha election banner

26 अक्टूबर से थी लापता

काशीपुर पुलिस अधीक्षक अभय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम इस्लामनगर में किराये के मकान में रहने वाली ऊषा देवी ने 15 नवंबर को सूचना दी थी कि उसकी 16 वर्षीय पुत्री 26 अक्टूबर से लापता है। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला। इस पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

मां का इलाज कराने के बहाने जाल में फंसाया

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि ऊषा देवी मूल रूप से गांव हल्दुआ रामपुर थाना कांठ, जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। यहां वह ग्राम इस्लामनगर में करीब दो माह से किराए के कमरे में रह रही है। पति की मृत्यु चार वर्ष पूर्व हो गई है। आर्थिक तंगी के कारण वह ट्यूमर का इलाज भी नहीं करा पा रही थी। इस बीच पड़ोस में रहने वाली सोनिया नाम की महिला उसके संपर्क में आई। उसके पति राजू ने नाबालिग को मां का इलाज कराने के नाम पर अपने जाल में फंसा लिया। दोनों मौके का फायदा उठाकर नाबालिग को राजस्थान ले गए। वहां तीन लाख रुपये में उसकी शादी दिव्यांग के साथ करा दी। इसके बाद दोनों मोबाइल बंद कर वहां से भाग निकले।

ये लोग हैं आरोपित

पुलिस ने किसी तरह से नाबालिग को राजस्थान के ग्राम मेवली थाना कोटकासिम जिला अलवर से बरामद कर लिया। मौके से दिव्यांग लड़के के पिता मनोज कुमार पुत्र प्रह्लाद को गिरफ्तार कर लिया। पूरे घटनाक्रम में फरार सोनिया निवासी केवलगढ़ी, हाथरस उत्तर प्रदेश, राजू पुत्र पूरन सिंह निवासी माधावाला गढी, सुनील देवी पत्नी मनोज कुमार व उनके पुत्र मोनू, निवासी ग्राम मेवली थाना कोटकासिम जिला अलवर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.