जाटी, नानकमत्ता : विधायक प्रेम सिंह राणा ने शनिवार को नानकमत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना को लेकर एसडीएम मुक्ता मिश्रा व सीएमएस राजेश आर्य के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया और साथ ही प्लांट से मिलने वाली सुविधाओं के बावत जानकारी ली।

राणा ने कहा कोरोना काल में मरीजों के उपचार में ऑक्सीजन को लेकर खड़ी हो रही परेशानी के निदान के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है। सीएमएस डा. राजेश आर्य ने बताया कि प्लांट की स्थापना जून के अंतराल में ही की जानी है। ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता करीब 30 बेड को ऑक्सीजन मुहैया करवाने की होगी। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष ओम नारायण राणा, उद्योग व्यापर मंडल अध्यक्ष तरनजीत सिंह रानू, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, डा. राजेश आर्य, डा. इला रावत, डा. अरविद, हरिचंद सती, प्रकाश जोशी, प्रकाश जोशी आदि मौजूद थे। ग्रामीण क्षेत्रों में 77 फीसद आइवरमैक्टिन दवा का वितरण

रुद्रपुर : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ कोविड नियंत्रण की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की। कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों के रहने आदि के अलावा पीएचसी एवं सीएचसी स्तर तक सभी चिकित्सालयों में जरूरी उपकरण व दवा समेत अन्य व्यवस्था सुनिश्चित की जाएं। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि आइवरमैक्टिन दवा का वितरण ग्रामीण क्षेत्रों में 77 फीसद हो चुका है। नागरिक चिकित्सालय खटीमा में सीटी स्कैन मशीन जिला योजना के बजट से लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस मौके पर एसएसपी दलीप सिंह कुवंर, सीडीओ हिमांशु खुराना, सीएमओ डा. डीएस पंचपाल आदि मौजूद थे।

---

Edited By: Jagran