जागरण टीम, रुद्रपुर/खटीमा : विधायक राजकुमार ठुकराल ने इंदिरा कालोनी स्थित रामलीला मैदान में निश्शुल्क वैक्सीन सेंटर का फीता काटकर शुभारंभ किया। विधायक ठुकराल ने गुरुवार को सेंटर का शुभारंभ करते हुए कहा कि कोरोना तेजी से फैल रहा है। इसलिए कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए सतर्क रहने को कहा। कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। सेंटर पर 45 साल से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन लगवाएं। इस मौके पर सीएमओ डा. डीएस पंचपाल, एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक, अनुराग रावत, पंकज गोसाई, जगदीश सुखीजा मौजूद रहे।

इधर, खटीमा में वैक्सीनेशन अधिक से अधिक लोगों लगाई जा सके। इसी के तहत स्वास्थ्य विभाग ने अब इस्लामनगर के मदरसा गौसिया एवं प्रतापपुर में कोविड-19 टीकाकरण केंद्र खोल दिया। इसका शुभारंभ तहसीलदार यूसूफ अली एवं किसान आयोग के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने फीता काटकर किया। उन्होंने लोगों से बढ़ चढ़कर वैक्सीनेशन लगाने का आह्वान किया।

सीमांत में अब तक वैक्सीनेशन की पहली डोज 10398 एवं दूसरी डोज 2036 लोगों को लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन अधिक से अधिक लोगों को लगाई जा सके। इसके तहत अस्पताल के अलावा चकरपुर, दियूरी, प्रतापपुर नगरा तराई, टेड़ाघाट सीएचसी में भी टीकाकरण केंद्र बनाए गए है। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को इस्लामनगर के मदरसा गौसिया एवं प्रतापपुर में गुरुद्वारा में भी वैक्सीनेशन केंद्र बना दिया है। जिसका इस्लामनगर में तहसीलदार अली व प्रतापपुर में आयोग के उपाध्यक्ष सिंह ने फीता काटकर किया। इस्लामनगर में मौलाना इरफानुल हक कादरी ने पहला टीका लगाकर इसकी शुरुआत की। अस्पताल के कोरोना नोडल प्रभारी डॉ.वीपी सिंह ने बताया कि सभी केंद्रों पर 45 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीनेशन की डोज लगाई जा रही है। इस मौके पर अस्पताल की सीएमएस डॉ.सुषमा नेगी, डॉ.वीपी सिंह, नासिर खान, मो.ताहिर, मो.अराफत अंसारी आदि मौजूद थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021