Move to Jagran APP

काशीपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष को बदमाशों ने मारी गोली, विरोध में बाजार बंद

बदमाशों ने दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यापार मंडल अध्यक्ष को गोली मार दी। इससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि तीन माह पहले व्यापारी को नेपाल से धमकी मिली थी।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 08:02 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 08:56 PM (IST)
काशीपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष को बदमाशों ने मारी गोली, विरोध में बाजार बंद
काशीपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष को बदमाशों ने मारी गोली, विरोध में बाजार बंद

काशीपुर, [जेएनएन]: पुलिस प्रशासन की सख्ती के बावजूद बदमाश बेखौफ हैं। दो दिन काशीपुर में सरकार रहने के बाद उनके जाते ही बाइक सवार बदमाशों ने दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यापार मंडल अध्यक्ष को गोली मार दी। इससे पुलिस और व्यापारियों में हड़कंप मच गया। आननफानन में व्यापारियों ने घायल को एलडी भट्ट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर हालत गंभीर बताकर हायर सेंटर रेफर कर दिया। 

loksabha election banner

मोहल्ला शिवनगर निवासी 48 वर्षीय दीपक वर्मा पुत्र धर्मवीर वर्मा की कोतवाली मार्ग पर धर्म ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। वर्मा वर्तमान में काशीपुर के व्यापार मंडल अध्यक्ष भी हैं। रोजाना की तरह वह गुरुवार की रात नौ बजे दुकान बंद कर पैदल घर लौट रहे थे। रास्ते में एमपी चौक के पास गुरुद्वारा वाली गली के सामने पीछे से आ रहे हेलमेट लगाए बाइक सवार तीन युवकों ने उन पर तीन फायर झोंक दिए। 

इस दौरान एक गोली दीपक के पेट में, दूसरी कमर के ऊपर और तीसरी दाहिने बगल से आर-पार हो गई। इससे वह लहूलुहान होकर नीचे गिर गए। गोली की आवाज सुनकर अन्य व्यापारी दुकान के बाहर आए तो वर्मा को जमीन पर तड़पते हुए देखा। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। साथ ही घायल को एलडी भट्ट अस्पताल में भर्ती कराया। 

इस बीच सूचना पर व्यापारी और पुलिस महकमे में खलबली मच गई। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर जहां घटना की जानकारी ली। वहीं चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजनों ने घायल को रामनगर रोड स्थित एमपी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करा दिया। 

इस बीच शहर के व्यापारी व प्रतिष्ठित लोगों ने अस्पताल पहुंचकर घायल की जानकारी ली। बाद में एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र, सीओ राजेश भट्ट व कोतवाल चंचल शर्मा ने भी अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। 

तीन माह पहले दी गई थी धमकी  

करीब तीन माह पहले नेपाल से वर्मा के मोबाइल पर फोन कर रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इससे भयभीत वर्मा ने व्यापारियों के साथ कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। साथ ही सुरक्षा की गुहार लगाई थी। कई बार सुरक्षा की गुहार लगाने के बाद भी उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की गई। गोली मारने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रही है। 

व्यापारियों का फूटा गुस्सा, बाजार बंद

व्यापार मंडल अध्यक्ष दीपक वर्मा को सरेराह गोली मारने की घटना से व्यापारियों का गुस्सा फूट गया है। उन्होंने पुलिस से बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुबह से ही बाजार बंद कर दिया। व्यापारियों का आरोप है कि शहर में आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस सक्रिय नहीं है। 

घटना के बाद से ही व्यापारियों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे। साथ ही रोष जताते हुए मांग की थी कि जल्द वर्मा के आरोपितों की गिरफ्तारी की जाए। घटना के बाद से ही पुलिस आरोपितों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से लेकर संदिग्धों की पहचान करने में जुटी है।

सीसीटीवी कैमरे में पकड़े जा सकते हैं आरोपी 

जिस जगह व्यापार मंडल अध्यक्ष पर फायर झोंके गए हैं। उसके आसपास की दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। यदि सीसीटीवी कैमरे कैमरे की फुटेज खंगाली जाती है तो आरोपित पकड़े जा सकते हैं। हालांकि सीपीयू के भय से बदमाशों ने हेलमेट लगा रखा था। 

ऐसे में बाइक के जरिये आरोपितों तक पहुंचा जा सकता है। आरोपितों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। वहीं व्यापार मंडल के जिला प्रवक्ता आकाश गर्ग ने बताया एक दिन के लिए बाजार बंद रहेगा। 

बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस 

एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र के मुताबिक काशीपुर में गोली मारने की घटना हुई है। फिलहाल व्यापार मंडल अध्यक्ष को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी वह खतरे से बाहर हैं। जिन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। 

यह भी पढ़ें: चंपावत में माली ने लाठी मारकर चौकीदार की हत्या की

यह भी पढ़ें: दोहरे हत्याकांड का खुलासा, महिला के चक्कर में गर्इ थी जान; तीन आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: पत्नी ने प्रेमी संग की थी शिक्षक की हत्या, साजिश को ऐसे दिया अंजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.