जासं, सितारगंज : उकरौली खनन क्षेत्र में छापेमारी कर आठ वाहन सीज किये गए हैं। खनन अधिकारी अमित गौरव ने बताया कि काफी दिनों से खनन क्षेत्र में प्रतिबंधित मशीनों का इस्तेमाल व अवैध तरीके से खनन सामग्री का स्टाक जमा किए जाने की सूचनाएं मिल रही थी। जिस उन्होंने सितारगंज प्रशासन के साथ मौके पर छापेमारी की। जहां उन्हें मशीनें व खनन के स्टाक तो नहीं मिले, लेकिन नियम विरुद्ध खनन अभिवहन कर रहे आठ वाहन दिखे। वाहनों को सीज कर सिडकुल चौकी लाकर खड़ा कर दिया है।

अवैध शराब तस्करी में महिला सहित दो दबोचे

जासं, किच्छा : पुलिस ने महिला सहित दो लोगों को अवैध शराब के पाउच के साथ गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

चीता पुलिस कर्मी गंगा सिंह और जगमोहन सिंह ने अवैध शराब बेचने की सूचना पर विकास कालोनी किच्छा से सिरोली जाने वाले मार्ग पर दबिश देकर अवैध रूप से कच्ची शराब बेच रहे दो लोगों को पकड़ लिया। पकड़े गए शराब तस्करों ने अपना नाम राजू पुत्र ओमकार निवासी नई बस्ती किच्छा और सुशीला पत्नी कृष्णा निवासी टीचर्स कालोनी के पास किच्छा बताया है। पुलिस ने राजू के पास से 53 पाउच अवैध शराब व सुशीला के पास से 40 पाउच अवैध कच्ची शराब के बरामद की है। वहीं, नानकमत्ता पुलिस ने सुनखरी तिराहे से एक आरोपित को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ दबोचा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस सुनखरी तिराहे पर जैसे ही पहुंची तो वहां एक व्यक्ति अचानक पुलिस को देखकर सकपकाया और दाहिने हाथ में शराब की जरीकेन पकड़े पीछे मुडकर जाने लगा। तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम रनजीत सिंह निवासी सुनखरी बताया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित युवक पर मुकदमा पंजीकृत कर उसे न्यायालय में पेश किया।

Edited By: Jagran