Move to Jagran APP

Khatima News: घास काटने गए ग्रामीण को बाघ ने बनाया निवाला, छुड़ाने में वन विभाग को करनी पड़ी 14 राउंड फायरिंग

Khatima News सुरई रेंज के जंगल में घास काटने गए ग्रामीण को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बमुश्किल बाघ के कब्जे से युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत के साथ खासा आक्रोश व्याप्त है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Sun, 29 Jan 2023 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 08:11 AM (IST)
Khatima News: घास काटने गए ग्रामीण को बाघ ने बनाया निवाला, छुड़ाने में वन विभाग को करनी पड़ी 14 राउंड फायरिंग
Khatima News: सुरई रेंज के जंगल में घास काटने गए ग्रामीण को बाघ ने अपना निवाला बना लिया।

जागरण संवाददाता, खटीमा: Khatima News: सुरई रेंज के जंगल में घास काटने गए ग्रामीण को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। बाघ ग्रामीण को घसीटकर घने जंगल में ले गया। जहां वन विभाग ने 14 राउंड फायरिंग कर बमुश्किल बाघ के कब्जे से युवक का शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया। इस घटना से ग्रामीणों में दहशत के साथ खासा आक्रोश व्याप्त है।

loksabha election banner

सुरई रेंज से सटे गांव हल्दी घेरा निवासी 35 वर्षीय केवल सिंह पुत्र स्व.अमर सिंह शनिवार को अपने तीन साथियों के साथ सुरई रेंज के कंपार्टमेंट संख्या 47 में घास काटने गया हुआ था। इसी दौरान अचानक बाघ ने केवल पर हमला कर दिया। जिसके बाद बाघ उसे घसीटता हुआ जंगल की ओर ले गया। यह देख उसके साथी दहशत में आ गए।

इसकी सूचना उन्होंने नजदीक वन चौकी पर तैनात वन कर्मियों को देने के साथ अन्य ग्रामीणों व उसके स्वजनों को दी। सूचना पर वन विभाग की टीम ने बख्तरबंद ट्रैक्टर से जंगल में उसकी तलाश शुरु की। वहीं बड़ी संख्या में ग्रामीण भी जंगल पहुंच गए।

वन विभाग की टीम ने बाघ के कब्जे से ग्रामीण को छुड़ाने के लिए 14 राउंड फायरिंग भी की। जिसके बाद बमुश्किल बाघ को भगाने के बाद ग्रामीण के शव को क्षत-विक्षत हालत में बरामद किया। बाघ ने युवक का एक हाथ पूरी तरह से खा लिया था। उसकी गर्दन पर भी गहरे जख्म थे।

वन विभाग की टीम ने शव को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना से ग्रामीणों में खासी दहशत के साथ आक्रोश व्याप्त है। वहीं मृतक के स्वजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतक अपने पीछे पत्नी सुखजिंदर कौर, पुत्री नवनीत कौर, पुत्र सतनाम सिंह को रोता-बिलखता छोड़ गया है। मृतक चार भाईयों में सबसे छोटा था।

उसके दो भाईयों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। घटनास्थल पर एसडीओ संतोष कुमार पंत, रेंजर राजेंद्र मनराल, डिप्टी रेंजर सुखदेव मुनि, सतीश रेखाड़ी, हरीश राम, वन बीट अधिकारी मुकेश कुमार, राहुल के अलावा हल्दी के प्रधान पति गुरप्रीत सिंह खिंडा आदि मौजूद थे। रेंजर मनराल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतक के स्वजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.